Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
क्राइम

मर्डर केस में तीन नेपालियों को उम्रक़ैद , प्रत्येक को 20 हज़ार रुपए जुर्माना

रजनीश शर्मा  | September 05, 2019 08:58 PM

हमीरपुर,


हमीरपुर के अतिरिक्त सेशन जज की अदालत ने वीरवार को हत्या के मामले में आरोपी तीन नेपालियों को उम्रक़ैद व प्रत्येक को बीस हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई है। यह हत्या नादौन पुलिस स्टेशन के तहत जोल सप्पड़ में मार्च , 2016 में घटित हुई थी जिसमें रिंकु एवं अश्वनी ( मामा - भांजा ) को गम्भीर रूप से घायल कर नेपाली प्रवासियों ने मौत के घाट उतार दिया था । इस केस की पैरवी न्यायवादी सुदीप सिंह ने की जबकि पुलिस छानबीन इंस्पेक्टर मोहिंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की थी।
जानकारी के मुताबिक़ मार्च 2016 में होली के मौक़े पर विनय , पंकज , अश्वनी , रिंकु, सुभाष व अमित कुमार खेतों में मीट बना रहे थे । जब वे मीट खाने लगे तो उसी वोट वक़्त 3-4 नेपाली वहाँ पहुँचे और भाँग मलने लग पड़े । उनके साथ रिंकु व सुभाष की गरमागर्म बहस हो गयी । सभी नेपाली बहस के बाद अपने डेरे में चले गये लेकिन क़रीब 7:30 बजे सायं डंडों , दराटों व कुल्हाडों के साथ 7- 8 नेपाली मौक़े पर पहुँच गये तथा इन पर हमला कर दिया । नेपाली लोगों के शिकंजे में रिंकु व अश्वनी फँस गये जिन्हें उन्होंने गंभीर रूप से घायल कर दिया । साथियों ने रिंकु व अश्वनी को अस्पताल पहुँचाया जहाँ डाक्टरों ने रिंकु को मृत घोषित कर दिया और अश्वनी को चंडीगढ़ रेफ़र कर दिया । इसी बीच बंगाना के पास अश्वनी की भी मौत हो गयी।
नादौन थाना में एफ़॰आई॰आर॰ 20/2016 दर्ज कर इंस्पेक्टर मोहिंदर सिंह के नेतृत्व में आरोपियों को पकड़ लिया गया। पूरी छानबीन के बाद पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किय।
वीरवार को दिए फ़ैसले में माननीय एडीजे , नरेश कुमार की अदालत ने तीनों नेपाली मूल के आरोपियों को दोषी मानते हुए उम्र क़ैद तथा प्रत्येक दोषी को बीस हज़ार रुपए जुर्माना भरने सजा सुनाई है । आरोपी कोल्हापुर नेपाल क्षेत्र के हैं तथा वारदात के वक़्त नाबालिग़ थे ।

Have something to say? Post your comment
 
और क्राइम खबरें
एस टी एफ पुलिस ने 2 किलो 20 ग्राम हेरोइन के साथ किए 4 गिरफ्तार क्राइम रिपोर्ट जिला : हमीरपुर) सब्ज़ी व चिकन की दुकान से 20 बोतल शराब बरामद, कार सवार बाईक को टक्कर मार भागा,सोनू पर मारपीट का केस दर्ज, सोनू ने भी दर्ज करवाया क्रास केस ,मकान की छत साफ़ कर रहे व्यक्ति को मिलकर पीटा आधा किलो हेरोइन ओर 42 हज़ार रुपये की ड्रग मनी सहित युवक और युवती काबू हैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर गुड़िया मामलाः सूरज लॉकअप हत्या प्रकरण में निलंबित 3 पुलिस अधिकारी बहाल बड़सर : बाप ने दिखाई हैवानियत, अपनी ही नाबालिग़ बेटी से करता रहा दुष्कर्म , मामला दर्ज, गिरफ़्तार देवदूत बनकर सामने आए थे परिवहन निगम के ड्राइवर, कंडक्टर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, टैक्सी चालक गिरफ्तार शिमला के ढली में 12ग्राम चिट्टा के साथ युवती व 565 ग्राम चरस के साथ 3 युवक गिरफ्तार आनी पुलिस ने बरामद की 4 किलो 36 ग्राम चरस