Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
क्राइम

निजी पेईंग गेस्ट रूम पर भी हो कड़ी नज़र

रजनीश शर्मा  | September 11, 2019 07:44 PM


बड़ू में रैगिंग का मामला सामने आने पर उठे सवाल

हमीरपुर ,
शिक्षा का हब बन चुके हमीरपुर में नशे के साथ साथ रैगिंग का मामला सामने आने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गयी है।
नगर में धड़ाधड़ खुल रहे निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम प्रशासन द्वारा तय मापदंडों की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आते हैं। इन पेईंग गेस्ट रूम व होस्टल में न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था के लिए कर्मचारी नियुक्त होता है और न ही यहाँ सींसीटीवी कैमरे लगे होते हैं। यहाँ एंट्री व एग्ज़िट पवाईंट भी अलग अलग नहीं होते। यहाँ तक कि आग लगने की स्थिति में अग्निशमन यंत्र भी इन निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम में उपलब्ध नहीं होते ।
हमीरपुर नगर के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज के छात्रों के साथ जो रैगिंग की घटना सामने आई है, वह भी एक निजी पेईंग गेस्ट रूम में घटित हुई। जानकारी के अनुसार सीनियर छात्र इसी पीजी में जूनियर छात्रों संग रहता है। वह अक्सर जूनियर छात्रों का मानसिक शोषण करता रहा और अपने साथ बाहर के लोगों को भी पीजी में लाकर छात्रों का उत्पीड़न करता रहा ।

इतना सब होने के बावजूद पीजी मालिकों की ज़िम्मेदारी भी कहीं न कहीं तय है। अक्सर देखने में आता है कि निजी होस्टल व पीजी चलाने वाले लोग पैसा कमाने के चक्कर में अभिभावकों को बहला फुसलाकर कर अच्छी व्यवस्था देने का दावा तो करते हैं लेकिन देखने में आ रहा है कि कथनी व करनी में बहुत अन्तर है।नियंत्रण न होने के कारण इन होस्टलों व पीजी के बच्चे मनमर्ज़ी करते नज़र आ रहे हैं व अपने उद्धेश्य से भटक रहे हैं।

आम लोगों ने माँग की है कि हमीरपुर नगर में चल रहे सभी अनधिकृत पीजी एवं होस्टल की जाँच की जाए। जहाँ सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा गार्ड न हों उनपर कड़ा एक्शन लिया जाए ।

Have something to say? Post your comment
 
और क्राइम खबरें
एस टी एफ पुलिस ने 2 किलो 20 ग्राम हेरोइन के साथ किए 4 गिरफ्तार क्राइम रिपोर्ट जिला : हमीरपुर) सब्ज़ी व चिकन की दुकान से 20 बोतल शराब बरामद, कार सवार बाईक को टक्कर मार भागा,सोनू पर मारपीट का केस दर्ज, सोनू ने भी दर्ज करवाया क्रास केस ,मकान की छत साफ़ कर रहे व्यक्ति को मिलकर पीटा आधा किलो हेरोइन ओर 42 हज़ार रुपये की ड्रग मनी सहित युवक और युवती काबू हैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर गुड़िया मामलाः सूरज लॉकअप हत्या प्रकरण में निलंबित 3 पुलिस अधिकारी बहाल बड़सर : बाप ने दिखाई हैवानियत, अपनी ही नाबालिग़ बेटी से करता रहा दुष्कर्म , मामला दर्ज, गिरफ़्तार देवदूत बनकर सामने आए थे परिवहन निगम के ड्राइवर, कंडक्टर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, टैक्सी चालक गिरफ्तार शिमला के ढली में 12ग्राम चिट्टा के साथ युवती व 565 ग्राम चरस के साथ 3 युवक गिरफ्तार आनी पुलिस ने बरामद की 4 किलो 36 ग्राम चरस