Friday, April 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशनहिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंदउपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील 
-
क्राइम

निजी पेईंग गेस्ट रूम पर भी हो कड़ी नज़र

रजनीश शर्मा  | September 11, 2019 07:44 PM


बड़ू में रैगिंग का मामला सामने आने पर उठे सवाल

हमीरपुर ,
शिक्षा का हब बन चुके हमीरपुर में नशे के साथ साथ रैगिंग का मामला सामने आने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गयी है।
नगर में धड़ाधड़ खुल रहे निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम प्रशासन द्वारा तय मापदंडों की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आते हैं। इन पेईंग गेस्ट रूम व होस्टल में न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था के लिए कर्मचारी नियुक्त होता है और न ही यहाँ सींसीटीवी कैमरे लगे होते हैं। यहाँ एंट्री व एग्ज़िट पवाईंट भी अलग अलग नहीं होते। यहाँ तक कि आग लगने की स्थिति में अग्निशमन यंत्र भी इन निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम में उपलब्ध नहीं होते ।
हमीरपुर नगर के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज के छात्रों के साथ जो रैगिंग की घटना सामने आई है, वह भी एक निजी पेईंग गेस्ट रूम में घटित हुई। जानकारी के अनुसार सीनियर छात्र इसी पीजी में जूनियर छात्रों संग रहता है। वह अक्सर जूनियर छात्रों का मानसिक शोषण करता रहा और अपने साथ बाहर के लोगों को भी पीजी में लाकर छात्रों का उत्पीड़न करता रहा ।

इतना सब होने के बावजूद पीजी मालिकों की ज़िम्मेदारी भी कहीं न कहीं तय है। अक्सर देखने में आता है कि निजी होस्टल व पीजी चलाने वाले लोग पैसा कमाने के चक्कर में अभिभावकों को बहला फुसलाकर कर अच्छी व्यवस्था देने का दावा तो करते हैं लेकिन देखने में आ रहा है कि कथनी व करनी में बहुत अन्तर है।नियंत्रण न होने के कारण इन होस्टलों व पीजी के बच्चे मनमर्ज़ी करते नज़र आ रहे हैं व अपने उद्धेश्य से भटक रहे हैं।

आम लोगों ने माँग की है कि हमीरपुर नगर में चल रहे सभी अनधिकृत पीजी एवं होस्टल की जाँच की जाए। जहाँ सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा गार्ड न हों उनपर कड़ा एक्शन लिया जाए ।

Have something to say? Post your comment
 
और क्राइम खबरें
लाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय तय रेट से अधिक दाम पर सब्जी बेचने पर एसडीएम ने कसा सिकंजा नेरवा में बिना परमिट पिअकप में पहुंच गए 11 लोग रामपुर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर मोबाइल चोर (ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच एसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी। एस टी एफ पुलिस ने 2 किलो 20 ग्राम हेरोइन के साथ किए 4 गिरफ्तार क्राइम रिपोर्ट जिला : हमीरपुर) सब्ज़ी व चिकन की दुकान से 20 बोतल शराब बरामद, कार सवार बाईक को टक्कर मार भागा,सोनू पर मारपीट का केस दर्ज, सोनू ने भी दर्ज करवाया क्रास केस ,मकान की छत साफ़ कर रहे व्यक्ति को मिलकर पीटा आधा किलो हेरोइन ओर 42 हज़ार रुपये की ड्रग मनी सहित युवक और युवती काबू हैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर