Saturday, April 20, 2024
Follow us on
-
क्राइम

निजी पेईंग गेस्ट रूम पर भी हो कड़ी नज़र

-
रजनीश शर्मा  | September 11, 2019 07:44 PM


बड़ू में रैगिंग का मामला सामने आने पर उठे सवाल

हमीरपुर ,
शिक्षा का हब बन चुके हमीरपुर में नशे के साथ साथ रैगिंग का मामला सामने आने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गयी है।
नगर में धड़ाधड़ खुल रहे निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम प्रशासन द्वारा तय मापदंडों की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आते हैं। इन पेईंग गेस्ट रूम व होस्टल में न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था के लिए कर्मचारी नियुक्त होता है और न ही यहाँ सींसीटीवी कैमरे लगे होते हैं। यहाँ एंट्री व एग्ज़िट पवाईंट भी अलग अलग नहीं होते। यहाँ तक कि आग लगने की स्थिति में अग्निशमन यंत्र भी इन निजी होस्टल व पेईंग गेस्ट रूम में उपलब्ध नहीं होते ।
हमीरपुर नगर के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज के छात्रों के साथ जो रैगिंग की घटना सामने आई है, वह भी एक निजी पेईंग गेस्ट रूम में घटित हुई। जानकारी के अनुसार सीनियर छात्र इसी पीजी में जूनियर छात्रों संग रहता है। वह अक्सर जूनियर छात्रों का मानसिक शोषण करता रहा और अपने साथ बाहर के लोगों को भी पीजी में लाकर छात्रों का उत्पीड़न करता रहा ।

इतना सब होने के बावजूद पीजी मालिकों की ज़िम्मेदारी भी कहीं न कहीं तय है। अक्सर देखने में आता है कि निजी होस्टल व पीजी चलाने वाले लोग पैसा कमाने के चक्कर में अभिभावकों को बहला फुसलाकर कर अच्छी व्यवस्था देने का दावा तो करते हैं लेकिन देखने में आ रहा है कि कथनी व करनी में बहुत अन्तर है।नियंत्रण न होने के कारण इन होस्टलों व पीजी के बच्चे मनमर्ज़ी करते नज़र आ रहे हैं व अपने उद्धेश्य से भटक रहे हैं।

आम लोगों ने माँग की है कि हमीरपुर नगर में चल रहे सभी अनधिकृत पीजी एवं होस्टल की जाँच की जाए। जहाँ सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा गार्ड न हों उनपर कड़ा एक्शन लिया जाए ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद नेपाली ने किया तेजधार हथियार से हमला ,व्यक्ति की मौत सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 25 साल की कठोर कारावास और 25,000 रुपये जुर्माने की सजा कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,64,54,614
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy