Wednesday, December 11, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सूफी गायक विक्की बादशाह का निधनकेवल रस्मअदायगी बनकर रह गया हमीर उत्सव : दीपक शर्माराजधानी में तेंदुए का आतंकब्रेकिंग) हमीरपुर : विधवा से दुष्कर्म , छः माह की गर्भवती,महिला थाना में मामला दर्ज, आरोपी पुलिस हिरासत मेंब्रेकिंग) हमीरपुर : मायक़े में रह रही महिला रीना को वाहन ने मारी टक्कर, फुटपाथ पर अतिक्रमण के कारण सड़क किनारे चल रही थी राहगीर महिला, उपायुक्त ने लिया कड़ा एक्शनमुख्य मंत्री श्वेत पत्र जारी कर बतायें कि पिछले दो साल में हमीरपुर को क्या दिया : कुलदीप पठानिया दौरा फ्लॉप,मात्र कांग्रेस के कामों का उदघाटन कर चले गए मुख्यमंत्री : दीपक शर्मानहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू
-
खेल

प्रो. राम कुमार ने जिला स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 25, 2019 04:37 PM

ऊना,

 

 

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज राजकीय प्राथमिक स्कूल हरोली में जिला स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। अंडर-12 प्रतियोगिता में 7 खंडों के लगभग 900 बच्चे भाग ले रहे हैं। खिलाड़ी कबड्डी, वॉलीबाल, बैडमिंटन. शतरंज, एथलेटिक्स व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। प्रतियोगिता लड़कों व लड़कियों के वर्ग में हो रही है।
इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने सभी बच्चों से प्लास्टिक मुक्त अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में बच्चे देश के प्रहरी हैं और उन्हें अपने परिवार के सदस्यों को इस अभियान के बारे में जागरूक करना चाहिए। प्लास्टिक पर्यावरण के लिए बेहद घातक है और इसके दुष्परिणाम आज समाज के सामने आ रहे हैं। ऐसे में सभी को, विशेषतौर पर बच्चों को, प्लास्टिक का पूर्ण बहिष्कार करना चाहिए। प्रो. राम कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने जा रही है और देश भर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पाबंदी लग जाएगी, लेकिन सिर्फ सख्त कानून बनाने से ही काम पूरा नहीं होगा। यह काम तभी संभव है जब हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को समझेंगे और उसे निभाएंगे।
उन्होंने बच्चों को स्वच्छता का महत्व भी समझाया और कहा कि हमें हिमाचल प्रदेश को स्वच्छ बनाना है और यह काम बच्चों की भागीदारी के बिना संभव नहीं है। प्रो. राम कुमार खिलाड़ियों को 11 हज़ार रुपए देने की घोषणा भी की। प्रतियोगिता 28 सितंबर को संपन्न होगी।
इस अवसर पर उप निदेशक प्रांरभिक शिक्षा संदीप कुमार गुप्ता, बीपीईपी शशिकांता, सोमा देवी, शाला देवी, अश्मील मोहम्मद व निर्मला देवी के साथ-साथ प्राइमरी टीचर्ज फेडरेशन के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार तथा प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्वजीत सिंह, सतिंदर मिन्हास सहित स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा। शुभारंभ समारोह में सभी टीमों ने शानदार मार्चपास्ट निकाला।

Have something to say? Post your comment
 
और खेल खबरें
आनी की ग्राम पंचायत विशला धार में एक दिवसीय खण्ड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगता व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बांशा में खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न प्रत्येक व्यक्ति में होता है कोई न कोई विशिष्ट गुण: सत्ती विशेष खिलाड़ियों की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता इंदिरा स्टेडियम में जिला स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता 30 नवम्बर को डीएवी कांगड़ा ने सेंट बीड्स को हराकर जीती बास्केटबाल प्रतियोगिता 43वीं अखिल भारतीय सिविल सेवाएं कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल ने केरल को हराया पुरुष वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल सचिवालय ने गोवा को हराया राज्यपाल ने 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आनंद लिया , प्रतियोगिता में पूरा समय देते हुए दोनों मैच देखे राज्यपाल ने टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ किया