Sunday, July 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
खेल

प्रो. राम कुमार ने जिला स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 25, 2019 04:37 PM

ऊना,

 

 

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज राजकीय प्राथमिक स्कूल हरोली में जिला स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। अंडर-12 प्रतियोगिता में 7 खंडों के लगभग 900 बच्चे भाग ले रहे हैं। खिलाड़ी कबड्डी, वॉलीबाल, बैडमिंटन. शतरंज, एथलेटिक्स व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। प्रतियोगिता लड़कों व लड़कियों के वर्ग में हो रही है।
इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने सभी बच्चों से प्लास्टिक मुक्त अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में बच्चे देश के प्रहरी हैं और उन्हें अपने परिवार के सदस्यों को इस अभियान के बारे में जागरूक करना चाहिए। प्लास्टिक पर्यावरण के लिए बेहद घातक है और इसके दुष्परिणाम आज समाज के सामने आ रहे हैं। ऐसे में सभी को, विशेषतौर पर बच्चों को, प्लास्टिक का पूर्ण बहिष्कार करना चाहिए। प्रो. राम कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने जा रही है और देश भर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पाबंदी लग जाएगी, लेकिन सिर्फ सख्त कानून बनाने से ही काम पूरा नहीं होगा। यह काम तभी संभव है जब हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को समझेंगे और उसे निभाएंगे।
उन्होंने बच्चों को स्वच्छता का महत्व भी समझाया और कहा कि हमें हिमाचल प्रदेश को स्वच्छ बनाना है और यह काम बच्चों की भागीदारी के बिना संभव नहीं है। प्रो. राम कुमार खिलाड़ियों को 11 हज़ार रुपए देने की घोषणा भी की। प्रतियोगिता 28 सितंबर को संपन्न होगी।
इस अवसर पर उप निदेशक प्रांरभिक शिक्षा संदीप कुमार गुप्ता, बीपीईपी शशिकांता, सोमा देवी, शाला देवी, अश्मील मोहम्मद व निर्मला देवी के साथ-साथ प्राइमरी टीचर्ज फेडरेशन के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार तथा प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्वजीत सिंह, सतिंदर मिन्हास सहित स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा। शुभारंभ समारोह में सभी टीमों ने शानदार मार्चपास्ट निकाला।

Have something to say? Post your comment
और खेल खबरें
डबल्यू डबल्यू ई या किसी भी प्रोफेशनल कुश्ती में जो कुछ भी दिखाया जाता है वह पूरी तरह वास्तविक होता है ,टाइगर रपटा विंटर क्रिकेट सीरिज-2020 प्रतियोगिता संपन्न ड्राप रोबॉल खेलो की सीनियर वर्ग की बाहरवी एवं जूनियर वर्ग की दसवीं राष्ट्रिय ड्राप रोबॉल प्रतियोगिता आठ से दस मई तक ड्राप रोबॉल राष्ट्रिय प्रतियोगिता आठ से दस मई तक गोवा में की जाएगी आयोजित आनी राजकीय महाविद्यालय में एथलेटिक मीट का आयोजन ड्राप रो बाल का सीनियर नेशनल गोवा में आठ मई से 10 मई तक,महिला व पुरुष टीम लेंगे भाग महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय ड्राप रो बाल खेल साईलेेंत  किलर बायल टीम ने जीता सिराज कप जिला क्रिकेट संघ को प्रेस क्लब ने 3 विकटों से रौंदा प्रेस क्लब ट्रॉफी पर चामुंडा इलेवन ने जमाया कब्जा