Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की राजनीतिक संकट खड़ा करने की साज़िश हुई नाकाम : नेगीचंद सिक्कों की खनक में डुबो दिया भ्रष्ट नेताओं ने प्रदेश का नाम: डॉक्टर पुष्पेंद्र  वर्माआपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: धूमलसुजानपुर में अस्तित्व की लड़ाई में कौन आगे  , राजेंद्र राणा या फिर कांग्रेस ! कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं : बिंदल गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यास
-
अंदर की बात

सुंदरनगर के सलापड़ में सजेगा जनमंच

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 26, 2019 04:57 PM

 

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह करेंगे अध्यक्षता

मंडी,

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिले में अगला जनमंच 13 अक्तूबर को सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के सलापड़ में होगा। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलापड़ के परिसर में जनमंच की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम 13 अक्तूबर रविवार को सुबह 10 बजे आरंभ होगा।

उपायुक्त गुरुवार को यहां जनमंच कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

14 पंचायतों की समस्याओं का होगा समाधान

कार्यक्रम में क्षेत्र की 14 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इनमें स्थानीय ग्राम पंचायत सलापड़ के साथ जरल, बटवाड़ा, धवाल, सलापड़ कलौनी, कांगू, बोबर, जड़ोल, सलवाना, जांबला, नालग, चनोल, बरोटी और डैहर पंचायत शामिल है। इन पंचायतों में प्री-जनमंच गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। अधिकारी गांवों में अपने विभाग के विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे। सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाने के शिविर लगाए जाएंगे।

प्री जनमंच में अपनी समस्याएं दें लोग 

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जनमंच दिवस से पहले सभी संबंधित पंचायतों में प्री जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि प्री जनमंच कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लें और अपनी समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखें ताकि उनकी उपमण्डल स्तरीय समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जा सके । इसके अलावा प्री जनमंच में प्राप्त जिला स्तर से सम्बन्धित शिकायतों को जनमंच में निवारण के लिए रखा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्री जनमंच में संबंधित पंचायतों में अपने विभाग के कार्यों व परियोजनाओं का निरीक्षण करें, व गतिविधियों की रिपोर्ट 10 अक्तूबर तक एसडीएम को दें।

इन योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ देने पर जोर

उपायुक्त ने अधिकारियों को प्री जनमंच अवधि में गृहिणी सुविधा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन-धन योजना, गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण एवं टीकाकरण, डिजिटाईज राशन कार्ड और बेटी है अनमोल योजना का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के अलावा घरों में शौचालय निर्माण एवं उनका इस्तेेमाल तय करवाने तथा आवश्यकता अनुरूप सामुदायिक शौचालयों के निर्माण से जुड़े कार्यों पर ध्यान देने को कहा है।

जनमंच में मिलेंगी ये सुविधाएं

उपायुक्त ने कहा कि जनमंच दिवस पर लोगों को विभिन्न सरकारी सेवाएं एक ही स्थल पर मिलेंगीं । इस मौके आय व जाति प्रमाण पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, इंतकाल, शपथ पत्र का सत्यापन, घरेलू गैस कनेक्शन, आधार कार्ड, परिवार रजिस्टर की प्रतिलिपि, स्वास्थ्य जांच सुविधा, हिमकेयर में पंजीकरण, उद्यान कार्ड, मोटर लाईसेंस, डिजिटल राशन कार्ड, मौके पर बनाए जाएंगे। साथ ही लोगों के सामाजिक सुरक्षा पेंशन के मामलों के निपटारे किए जाएंगे। स्वास्थ्य शिविर में निशुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी। मौके पर समस्याओं का समाधान होगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,66,983
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy