Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
क्राइम

भोरंज मारपीट मामले में नया मोड़ , आरोपियों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज करने की माँग

रजनीश शर्मा  | September 29, 2019 04:44 PM

 पीड़ित व अत्याचार विरोधी मंच ने एसपी को लिखा पत्र

हमीरपुर ,
भोरंज मारपीट मामले में आरोपी बनाए गये तीन आरोपियों में से दो पर अब एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी क़ानूनी कार्यवाही हो सकती है। इस बारे अत्याचार विरोधी मंच के प्रदेश अध्यक्ष धनी राम शुक्ला व पीड़ित गौरव कौंडल ने ईमेल द्वारा एसपी हमीरपुर को पत्र लिख कर आरोपियों पर एट्रोसिटी एक्ट की धारा के तहत भी कार्यवाही करने की माँग की है।
आप को बता दें कि भोरंज उपमंडल के पंतेहड़ी गाँव के गौरव कौंडल पुत्र कमलेश कुमार को 9 सितंबर को सुमित रांगड़ा, अभिषेक चौधरी तथा तीसरे नाबालिग़ युवक ने मिलकर बेरहमी से पीटा। इसके बाद जब इस वारदात का विडीयो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो परिजनों को घटना का पता चला।
इस बारे में भोरंज थाना में एफ़॰आई॰आर॰ नंबर 120/19 धारा 342,323,504, 506, 500, 34 आईपीसी के तहत 24 सितंबर को दर्ज कर ली गयी। इस केस में पीड़ित गौरव कौंडल को मुर्ग़ा बनाकर पीटा गया और विडीयो बनाकर उसे वायरल किया गया। दिल दहला देने वाली इस मारपीट की विडीओ देख हर व्यक्ति सिहर गया। उपरोक्त धाराओं के तहत कोर्ट ने 26 सितंबर को आरोपी युवकों को सशर्त ज़मानत दे दी। अब अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम 1989 के तहत पुलिस चालान में धारा जुड़ने से युवकों की दिक़्क़तें बढ़ जाएगी और यह सेशन ट्रायल बन जाएगा ।
इस बारे में अत्याचार विरोधी मंच के प्रदेश अध्यक्ष धनी राम शुक्ला ने बताया कि जिस तरीक़े से अनुसूचित जाति के युवक को ज़लील कर बेरहमी से पीटा गया है, इस पर भोरंज थाना में दर्ज एफआइआर नंबर 120/2019 में एट्रोसिटी एक्ट की सेक्शन 3(1)(ई) और 2(1)(ई-सी) भी जोड़ने की माँग की गयी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस एट्रोसिटी एक्ट की इन धराओं के तहत कार्यवाही नहीं करेगी तो मंच न्याय के लिए कुछ भी कर सकता है।

 
Have something to say? Post your comment
और क्राइम खबरें
शराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाई ब्रेकिंग : 25 लाख की हेरोइन सहित हमीरपुर में दो आरोपी गिरफ्तार आप्रेशन रेड रोज़ :आबकारी विभाग ने लुधियाना जिले के गाँवों खैरा बेट और न्यू राजापुर से 1.30 लाख लीटर लाहन पकड़ कर नष्ट की पेट्रोलिंग के दौरान चौपाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ,972 ग्राम चरस के साथ तीन को दबोचा दाडलाघाट के अंतर्गत तेज दराट से हमले व मारपीट को लेकर मामला दर्ज ! दी जान से मारने की धमकी पोते ने कर दी दादी की हत्या ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकार सातवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने अपने गाँव के दो लोगों पर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप जुब्बल: नेपाली मूल के व्यक्ति ने 12 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार आनी में लेडी कॉन्स्टेबल के खिलाफ फेसबुक पोस्ट पर अभद्र कमेंट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज