Saturday, February 29, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने टौणी देवी में किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास , शिव मंदिर बारीं को मिला सरांय भवनसोशल मीडिया की बदौलत 20 घंटे में मालिक तक पहुँची गाड़ी की गुमशुदा आर सीहमीरपुर : अनुराग के उपहार से बारीं गाँव दूधिया सोलर लाइट से चमकेगा, क़रीब 1 लाख 10 हज़ार रुपए से लगेंगी 6 नई सोलर लाइटजिथि अड़ा फड़ा उथि धूमल खड़ा , आख़िर हर बार धूमल ही क्यों, नाम उछाल कर खींचने वाले कौन ?? ( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँचहमीरपुर : धूप में ही गिर गया बीपीएल परिवार की विधवा मीरां का मकान , मौक़े पर पहुँचे पंचायत प्रधान व उपप्रधान , विधवा की गुहार , अब मदद करे सरकार ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा
-
क्राइम

भोरंज मारपीट मामले में नया मोड़ , आरोपियों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज करने की माँग

रजनीश शर्मा  | September 29, 2019 04:44 PM

 पीड़ित व अत्याचार विरोधी मंच ने एसपी को लिखा पत्र

हमीरपुर ,
भोरंज मारपीट मामले में आरोपी बनाए गये तीन आरोपियों में से दो पर अब एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी क़ानूनी कार्यवाही हो सकती है। इस बारे अत्याचार विरोधी मंच के प्रदेश अध्यक्ष धनी राम शुक्ला व पीड़ित गौरव कौंडल ने ईमेल द्वारा एसपी हमीरपुर को पत्र लिख कर आरोपियों पर एट्रोसिटी एक्ट की धारा के तहत भी कार्यवाही करने की माँग की है।
आप को बता दें कि भोरंज उपमंडल के पंतेहड़ी गाँव के गौरव कौंडल पुत्र कमलेश कुमार को 9 सितंबर को सुमित रांगड़ा, अभिषेक चौधरी तथा तीसरे नाबालिग़ युवक ने मिलकर बेरहमी से पीटा। इसके बाद जब इस वारदात का विडीयो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो परिजनों को घटना का पता चला।
इस बारे में भोरंज थाना में एफ़॰आई॰आर॰ नंबर 120/19 धारा 342,323,504, 506, 500, 34 आईपीसी के तहत 24 सितंबर को दर्ज कर ली गयी। इस केस में पीड़ित गौरव कौंडल को मुर्ग़ा बनाकर पीटा गया और विडीयो बनाकर उसे वायरल किया गया। दिल दहला देने वाली इस मारपीट की विडीओ देख हर व्यक्ति सिहर गया। उपरोक्त धाराओं के तहत कोर्ट ने 26 सितंबर को आरोपी युवकों को सशर्त ज़मानत दे दी। अब अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम 1989 के तहत पुलिस चालान में धारा जुड़ने से युवकों की दिक़्क़तें बढ़ जाएगी और यह सेशन ट्रायल बन जाएगा ।
इस बारे में अत्याचार विरोधी मंच के प्रदेश अध्यक्ष धनी राम शुक्ला ने बताया कि जिस तरीक़े से अनुसूचित जाति के युवक को ज़लील कर बेरहमी से पीटा गया है, इस पर भोरंज थाना में दर्ज एफआइआर नंबर 120/2019 में एट्रोसिटी एक्ट की सेक्शन 3(1)(ई) और 2(1)(ई-सी) भी जोड़ने की माँग की गयी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस एट्रोसिटी एक्ट की इन धराओं के तहत कार्यवाही नहीं करेगी तो मंच न्याय के लिए कुछ भी कर सकता है।

Have something to say? Post your comment
 
और क्राइम खबरें
(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच एसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी। एस टी एफ पुलिस ने 2 किलो 20 ग्राम हेरोइन के साथ किए 4 गिरफ्तार क्राइम रिपोर्ट जिला : हमीरपुर) सब्ज़ी व चिकन की दुकान से 20 बोतल शराब बरामद, कार सवार बाईक को टक्कर मार भागा,सोनू पर मारपीट का केस दर्ज, सोनू ने भी दर्ज करवाया क्रास केस ,मकान की छत साफ़ कर रहे व्यक्ति को मिलकर पीटा आधा किलो हेरोइन ओर 42 हज़ार रुपये की ड्रग मनी सहित युवक और युवती काबू हैदराबाद केस: मडर और रेप के चारो आरोपी एनकाउंटर में ढेर गुड़िया मामलाः सूरज लॉकअप हत्या प्रकरण में निलंबित 3 पुलिस अधिकारी बहाल बड़सर : बाप ने दिखाई हैवानियत, अपनी ही नाबालिग़ बेटी से करता रहा दुष्कर्म , मामला दर्ज, गिरफ़्तार देवदूत बनकर सामने आए थे परिवहन निगम के ड्राइवर, कंडक्टर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, टैक्सी चालक गिरफ्तार