Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
क्राइम

सीनियर स्टाफ की प्रताड़ना से तंग आकर नर्स ने लगाया फंदा, परिजनों ने सड़क पर डेड बॉडी रख दिया धरना

-
रजनीश शर्मा  | October 04, 2019 04:21 PM


हमीरपुर ,
डॉ राधाकृष्ण राजकीय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हमीरपुर में सेवारत एक स्टाफ नर्स ने अस्पताल के सीनियर स्टाफ की प्रताड़ना से तंग आकर पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। स्टाफ नर्स के कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है।
सूचना मिलने के बाद थाना हमीरपुर से एसएचओ संजीव गौतम के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। मृतक की पहचान मोनिका उम्र 32 वर्ष निवासी गांव पलासी, जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। मोनिका पिछले करीब 2 वर्ष से मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में सेवाएं दे रही थी।
वीरवार देर शाम हुई इस घटना के बाद मोनिका का मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में पोस्ट्मॉर्टम करवाया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें मोनिका ने अस्पताल के वरिष्ठ स्टाफ को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मोनिका ने पत्र में लिखा है कि वह स्कूल टाइम से ही पढ़ाई लिखाई में अव्वल रही है। लेकिन अस्पताल का सीनियर स्टाफ उसे बात बात पर रोक-टोक करता था और उसे प्रताड़ित करता था। जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या का निर्णय लिया है।
पोस्टमोर्टम के बाद ग्रामीण भड़क गये क्योंकि पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं की । परिजनों ने मोनिका के शव को भोटा चौक में सड़क के बीच रख आरोपी की गिरफ़्तारी तक चक्का जाम करने और धरना देने की घोषणा कर दी । इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया तथा ट्रैफ़िक जाम हो गया। मौक़े पर तुरंत पुलिस बल तैनात किया गया। इसी बीच एसडीएम हमीरपुर , एएसपी विजय कुमार सकलानी , डीएसपी हितेश लखनपाल एवं एसएचओ संजीव गौतम परिजनों को मनाने में जुटे रहे । इस बीच पुलिस ने पाँच मिनट में मौक़े से शव उठाने व जगह खाली करने की चेतावनी भी जारी कर दी ।परिजनों ने चौक से शव को हटाकर सड़क के किनारे रख दिया तथा प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी शुरू कर दी। क़रीब दो घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद एसडीएम डॉक्टर चिरंजी लाल चौहान ने परिजनों को भरोसा दिया कि आरोपियों को पुलिस गिरफ़्तार कर रही है और मामले की निष्पक्ष जाँच होगी । इसके बाद शव को दाह संस्कार के लिए ले जाया गया। परिजनों का आक्रोश था कि इतनी बढ़ी घटना होने के बावजूद अस्पताल प्रशासन मूकदर्शक बना रहा तथा उनकी दुःख की घड़ी में भी शामिल नहीं हुआ ।
एएसपी विजय कुमार सकलानी ने कहा कि परिजनों को विश्वास दिलाया गया है कि आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही होगी तथा पुलिस मामले की निष्पक्ष जाँच कर रही है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद नेपाली ने किया तेजधार हथियार से हमला ,व्यक्ति की मौत सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 25 साल की कठोर कारावास और 25,000 रुपये जुर्माने की सजा कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,64,49,951
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy