Friday, July 10, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंगब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी
-
राजनैतिक

मंडल अध्यक्ष चुनाव : बड़सर , सुजानपुर में रिपीट का शोर तो हमीरपुर में नए की तलाश, भोरंज व नादौन खमौश

रजनीश शर्मा | October 14, 2019 02:43 PM

हमीरपुर , 
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के गृह जिला हमीरपुर में पाँचों मंडलों की सूबेदारी संभालने के लिए मंडल अध्यक्षों की तलाश तेज़ हो गयी है।अभी तक के समीकरणों से धुँधली सी तस्वीर उभर कर सामने आ चुकी है। बड़सर मंडल से निवर्तमान मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर तथा सुजानपुर मंडल के निवर्तमान मण्डल अध्यक्ष कैप्टन रणजीत सिंह के फिर से रिपीट होने के आसार लग रहे हैं। हमीरपुर मंडल से बलदेव धीमान लगातार दो टर्म से मंडल अध्यक्ष होने के कारण पार्टी संविधान के तहत तीसरी बार अध्यक्ष नहीं बन सकते। अतः हमीरपुर में नए मंडल अध्यक्ष का चेहरा निश्चित है। नादौन व भोरंज मंडल में भाजपा का नया अध्यक्ष कौन होगा , इस बारे खमौशी बनी हुईं है। बड़सर के चुनाव प्रभारी बलवीर बग्गा का कहना है कि सोशल मीडिया पर बड़सर मंडल के अध्यक्ष  के चुनाव को लेकर जो कुछ लिखा जा रहा है उसमें सच्चाई नहीं है। अभी चुनाव प्रक्रिया चली हुई है और किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

आपको बता दें कि भाजपा में इन दिनों संगठन चुनाव की सियासत गरम हो गई है। मंडल अध्यक्ष बनने को तमाम नाम सामने आ रहे हैं। भाजपा सर्व सम्मति से मंडल अध्यक्ष चुनने की कोशिश में जुटी है। भाजपा चुनाव प्रबंधन की टीम मंडलवार संभावित प्रत्याशियों से बातचीत करके निर्विरोध निर्वाचन के लिए जुटे हैं।

इतना आसान भी नहीं सर्वसम्मति से चुनाव

वर्तमान समीकरणों को देखते हुए हमीरपुर, भोरंज, बड़सर व नादौन में मंडल अध्यक्ष चुनना इतना आसान भी नहीं लग रहा। सुजानपुर को छोड़ जिला के अन्य चार मंडलों में सर्वसम्मति से मंडल अध्यक्ष का चुनाव आसान नहीं है। बड़सर में पूर्व विधायक बलदेव शर्मा के कट्टर समर्थक कुलदीप ठाकुर का नाम मंडल अध्यक्ष की सूची सबसे आगे है लेकिन सत्ता में मज़बूत पदों पर कमलनयन शर्मा व राकेश बबली की सहमति के बिना कुलदीप का रिपीट होना आश्चर्यजनक होगा। नादौन में विजय अग्निहोत्री तो हमीरपुर में नरेंद्र ठाकुर की सहमति का ही उम्मीदवार मंडल अध्यक्ष की सीट पर बैठा मिलेगा। भोरंज में पूर्व विधायक अनिल धीमान को हाशिए पर रख भाजपा और रिस्क नहीं लेना चाहेगी। सुजानपुर में पूर्व सीएम धूमल के पसंद के कैप्टन रणजीत सिंह का रिपीट होना लगभग तय लग रहा है।

दिवाली से पूर्व होगा मंडल अध्यक्षों का चुनाव

हमीरपुर के सभी पाँचों मंडलों में चुनाव प्रक्रिया दिवाली से पूर्व पूरी की जाएगी। इससे पहले उन मंडलों में जहां यह माना जा रहा है कि ज्यादा प्रत्याशी हैं और वहां ज्यादा मान मनव्वल हो सकती है वहां पहले से नाम की छंटनी की जा सकती है। यह भी संभव है कि चुनाव में नाम फाइनल करके चुनाव अधिकारी भेज दें उन्हीं नाम को स्वीकार करना पड़े।

Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन कुमारसैन में भाजपा ने की बजट की सराहना खेल नीति पर विचार करे सरकार, राजनेताओं के कब्जे से मुक्त हों खेल संघ : राजेंद्र राणा पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व विधायक नरेंद्र ठाकुर को घेरा हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल