Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
राजनैतिक

मंडल अध्यक्ष चुनाव : बड़सर , सुजानपुर में रिपीट का शोर तो हमीरपुर में नए की तलाश, भोरंज व नादौन खमौश

रजनीश शर्मा | October 14, 2019 02:43 PM

हमीरपुर , 
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के गृह जिला हमीरपुर में पाँचों मंडलों की सूबेदारी संभालने के लिए मंडल अध्यक्षों की तलाश तेज़ हो गयी है।अभी तक के समीकरणों से धुँधली सी तस्वीर उभर कर सामने आ चुकी है। बड़सर मंडल से निवर्तमान मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर तथा सुजानपुर मंडल के निवर्तमान मण्डल अध्यक्ष कैप्टन रणजीत सिंह के फिर से रिपीट होने के आसार लग रहे हैं। हमीरपुर मंडल से बलदेव धीमान लगातार दो टर्म से मंडल अध्यक्ष होने के कारण पार्टी संविधान के तहत तीसरी बार अध्यक्ष नहीं बन सकते। अतः हमीरपुर में नए मंडल अध्यक्ष का चेहरा निश्चित है। नादौन व भोरंज मंडल में भाजपा का नया अध्यक्ष कौन होगा , इस बारे खमौशी बनी हुईं है। बड़सर के चुनाव प्रभारी बलवीर बग्गा का कहना है कि सोशल मीडिया पर बड़सर मंडल के अध्यक्ष  के चुनाव को लेकर जो कुछ लिखा जा रहा है उसमें सच्चाई नहीं है। अभी चुनाव प्रक्रिया चली हुई है और किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

आपको बता दें कि भाजपा में इन दिनों संगठन चुनाव की सियासत गरम हो गई है। मंडल अध्यक्ष बनने को तमाम नाम सामने आ रहे हैं। भाजपा सर्व सम्मति से मंडल अध्यक्ष चुनने की कोशिश में जुटी है। भाजपा चुनाव प्रबंधन की टीम मंडलवार संभावित प्रत्याशियों से बातचीत करके निर्विरोध निर्वाचन के लिए जुटे हैं।

इतना आसान भी नहीं सर्वसम्मति से चुनाव

वर्तमान समीकरणों को देखते हुए हमीरपुर, भोरंज, बड़सर व नादौन में मंडल अध्यक्ष चुनना इतना आसान भी नहीं लग रहा। सुजानपुर को छोड़ जिला के अन्य चार मंडलों में सर्वसम्मति से मंडल अध्यक्ष का चुनाव आसान नहीं है। बड़सर में पूर्व विधायक बलदेव शर्मा के कट्टर समर्थक कुलदीप ठाकुर का नाम मंडल अध्यक्ष की सूची सबसे आगे है लेकिन सत्ता में मज़बूत पदों पर कमलनयन शर्मा व राकेश बबली की सहमति के बिना कुलदीप का रिपीट होना आश्चर्यजनक होगा। नादौन में विजय अग्निहोत्री तो हमीरपुर में नरेंद्र ठाकुर की सहमति का ही उम्मीदवार मंडल अध्यक्ष की सीट पर बैठा मिलेगा। भोरंज में पूर्व विधायक अनिल धीमान को हाशिए पर रख भाजपा और रिस्क नहीं लेना चाहेगी। सुजानपुर में पूर्व सीएम धूमल के पसंद के कैप्टन रणजीत सिंह का रिपीट होना लगभग तय लग रहा है।

दिवाली से पूर्व होगा मंडल अध्यक्षों का चुनाव

हमीरपुर के सभी पाँचों मंडलों में चुनाव प्रक्रिया दिवाली से पूर्व पूरी की जाएगी। इससे पहले उन मंडलों में जहां यह माना जा रहा है कि ज्यादा प्रत्याशी हैं और वहां ज्यादा मान मनव्वल हो सकती है वहां पहले से नाम की छंटनी की जा सकती है। यह भी संभव है कि चुनाव में नाम फाइनल करके चुनाव अधिकारी भेज दें उन्हीं नाम को स्वीकार करना पड़े।

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा ब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत भाजपा मंडल रामपुर ने जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की खुशी में जश्न मनाया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में हो रहा चौतरफा विकास; सती भाजपा के कार्यकाल में सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहे बेरोजगार : अभिषेक राणा भाजपा मंडल आनी ने सीएए के समर्थन में निरमण्ड में निकाली रैली लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर सी.ए.ए के खिलाफ रोष प्रदर्शन - काले कानून को रद्द करने की मांग, देश का संविधान धर्म निर्पेक्ष रहेगा जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न: अग्निहोत्री सत्ती का कांग्रेस पर पलटवार, बौखला गए हैं अग्निहोत्री सत्या कौंडल मेयर और शैलेंद्र चौहान डिप्टी मेयर