Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
पोल खोल

फूड एवं सेफ्टी विभाग की हमीरपुर में दबिश, कुछ के पास लाइसेंस नहीं तो कुछ को दी कड़ी चेतावनी

-
रजनीश शर्मा | October 19, 2019 03:18 PM
फ़ूड एंड सेफ़्टी विभाग की टीम दुकान में चेकिंग करते हुए

 

हमीरपुर, 
त्योहारी सीजन के चलते हमीरपुर में जिला फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम की दबिश ज्यों ही शनिवार को दुकानों पर हुई तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दरअसल लंबे समय के बाद विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में चेकिंग अभियान चलाया है। यहां गांधी चौक से लेकर भोटा चौंक तक करीब दो दर्जन दुकानों को चेक किया। इस दौरान एक ढाबा मालिक का लाईसेंस सस्पेंड कर दिया गया।

टीम ने फ़ास्ट फ़ूड, मीट शॉप, होटल एवं रेस्टोरेंट की भी चेकिंग की। चेकिंग की भनक लगते ही कई दुकानदारों ने साफ खाद्य सामग्री को ताे दुकानों पर सजा दिया, लेकिन जो निम्न स्तर की थी उसे तुरंत हटा दिया। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने रंगदार मिठाईयों को काउंटर से तुरंत हटवाने के आदेश भी दिए। इस दौरान दुकानों पर साफ-सफाई से लेकर निम्न स्तर की मिठाइयां को देख कड़े निर्देश दिए गये।इस दौरान जो दुकानदार बिना लाइसेंस के ही खाद्य सामग्री को बेच रहे थे, उन्हें नोटिस जारी होंगे, उसके बाद ही उन पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकेगी।

गुप्त रसोई में तैयार हो रही मिठाई

शहर की कई दुकानों में मिठाई कहां से आ रही है। इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता है। ग्राहकों के पूछने पर बताया जा रहा है कि बेहतर किस्म और उच्च गुणवत्ता की मिठाई तैयार की जा रही है। कई दुकानों में घी की जगह सस्ते रिफांइड का इस्तेमाल किया जा रहा है। जहां पर मिठाई तैयार हो रही है उस गुप्त रसोई का किसी को पता नहीं है।

इस बारे में फ़ूड एंड सेफ़्टी विभाग के असिस्टेंट कमिशनर अरुण कुमार ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए हमीरपुर में मिलावटी मिठाई, साफ़ सफ़ाई और गुणवत्ताहीन मिठाई की बिक्री करने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है। यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल एक ढाबे वाले पर कार्यवाही करते हुए उसका लाईसेंस एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,63,85,650
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy