Wednesday, April 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारीदुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन
-
अंदर की बात

अनुच्छेद 370 समाप्त होने से हुआ शहादतोँ का सम्मान : नरेंद्र अत्री

-
रजनीश शर्मा | October 20, 2019 04:55 PM

 

हमीरपुर ,
स्वामी विवेकानंद शिक्षा महाविद्यालय तरक्वाड़ी में विषय "अनुच्छेद 370 व 35ए" पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया जिसमें पूर्व में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष रहे, भाजपा युवा मोर्चा में प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय सचिव रहे, प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री ने बतौर मुख्य वक्ता भाग लिया । नरेंद्र अत्री ने प्रशिक्षु अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा की अनुच्छेद 370 वह 35- ए समाप्त होने से राष्ट्र के उन महान सपूतों की शहादत का सम्मान हुआ है जो लगभग 70 वर्ष पहले से इसे खत्म करने की मांग कर रहे थे।

नरेंद्र अत्री ने सरदार वल्लभभाई पटेल, बाबा भीमराव अंबेडकर, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी , अटल बिहारी वाजपेयी जैसे महान सपूतों का जिक्र करते हुए कहा कि इन महान सपूतों समेत करोड़ों राष्ट्रभक्त ऐसे थे जो जीवन भर अनुच्छेद 370 एवं 35 ए का विरोध करते रहे , क्योंकि इसी अनुच्छेद के कारण एक राष्ट्र में 2 संविधान व दो निशान चल रहे थे । अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इसे समाप्त करके राष्ट्र की एकता अखंडता के प्रति अपनी वचनबद्धता को दर्शाया है, एवं राष्ट्र के करोड़ों देशभक्तों की भावनाओं का सम्मान किया है।

नरेंद्र अत्री ने ने हैरानी जताते हुए कहा कि अभी भी राष्ट्र में कुछ ऐसे भी लोग मौजूद हैं जिनको अनुच्छेद 370 एवं 35 ए समाप्त होने से बहुत पीड़ा पहुंची है, व वो अनुच्छेद 370 35 ए समाप्त करने का विरोध कर रहे हैं ।नरेंद्र अत्री ने प्रशिक्षु अध्यापकों से आह्वान करते हुए कहा कि वह अपनी शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ इस महत्वपूर्ण विषय का अध्ययन करके इसके बारे में समाज के विभिन्न वर्गों में जागरूकता लाएं ताकि राष्ट्र विरोधी ताकते भ्रामकता ना फैला सकें।

इस मौके पर महाविद्यालय के चेयरमैन एनके शर्मा ने भी अपने विचार रखे व युवाओं से राष्ट्र के प्रति जिम्मेवारी पूर्वक भूमिका अदा करने का आह्वान किया। इससे पहले महाविद्यालय पहुंचने पर महाविद्यालय चेयरमैन एनके शर्मा महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉ कुलदीप चंदेल व अन्य स्टाफ के सदस्यों ने नरेंद्र अत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें पु पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर नरेश राणा ,अनिल परमार, अजय शर्मा, कमलेश वर्मा, वर्षा चौहान स्टाफ के साथ-साथ 100 से अधिक प्रशिक्षु शिक्षक मौजूद रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,42,976
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy