Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
पंजाब

ऐ.पी.सी, ने लुधियाना (व् पंजाब ) की पहली फंक्शनल ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया

-
अजय कुमार | December 05, 2019 08:16 PM

डॉ. मुस्तफा ने इस अवसर पर बताया कि, फंक्शनल ट्रेनिंग बड़े अभ्यासों का एक वर्गीकरण है जिसमें शरीर को दैनिक जीवन में की जाने वाली गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। कार्यात्मक स्वतंत्रता के लक्ष्य के साथ पुनर्वास के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण उपकरण है। मरीजों, एथलीटों, मैराथन धावक यह सभी के लिए है। उन्होंने आगे कहा कि, उपचार उनकी स्थिति के अनुसार बनाया जाता है, इसलिए इसकी विशिष्ट तकनीकों में बुनियादी कार्य, कौशल, धीरज, मांसपेशियों, हृदय शामिल हैं। कार्यात्मक प्रशिक्षण कार्य विशिष्ट प्रशिक्षण है जो लंबे समय तक मस्तिष्क के क्षेत्रों में कॉर्टिकल पुनर्गठन के साथ होता है जिसका उपयोग प्रत्येक कार्य में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी विभिन्न शारीरिक स्थितियों के साथ कार्यात्मक प्रशिक्षण के लिए आते हैं, और उनमें से प्रत्येक एक अधिकतम कसरत प्राप्त करने में सक्षम है।
डॉ. धीरज के.वी, ने फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों के बीच कार्यात्मक प्रशिक्षण ज्ञान के महत्व पर जोर दिया ताकि उनके माध्यम से एक फिटनेस उत्साही को कुल-शरीर फिटनेस बनाने के लिए सही मार्गदर्शन मिल सके। हालांकि, परिणाम पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति कैसे समर्पित और प्रेरित रहता है, प्रशिक्षण कार्यक्रम में रहता है।

वर्कशॉप के बारे में बात करते हुए, डॉ.रुचिका ने मरीजों, एथलीटों, को अपने और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रहने और अपने आसपास के लोगों के साथ खुद की तुलना ना करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह डराने वाले कारक को हटाने में मदद करता है और व्यक्तियों को स्वतंत्र रूप से काम करने और अपने फिटनेस स्तर में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करता है। उन्होंने आगे कहा कि, पी.एच.वाई.एफ.ए फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों के लिए इस तरह की कार्यशालाओं और कक्षाओं का संचालन करती रहती है ताकि हर कोई लाभान्वित हो सके और आम आदमी को ज्ञान प्रदान कर सके ताकि समाज प्रभावित हो सके। शहर के और आसपास के फिजियोथेरेपिस्ट और फिटनेस विशेषज्ञों ने इस कार्यशाला में भाग लेकर लाभ उठाया और डॉ. मुस्तफा द्वारा उन्हें (16 क्रेडिट घंटे का) सर्टिफिकेट दिया गया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पंजाब खबरें
सुनील कुमार जाखड़ होंगे पंजाब के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष। लुधियाना के पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए ममता आशु की अगवाई में पौधे लगाने की मुहिम कोरोना को हराना है तो बढ़ाएं इम्युनिटी, आपके किचन में ही मौजूद हैं कई राज, जानिए उनके बारे में -मीना गुप्ता शहर में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण कैंपों की संख्या को बढ़ाया जाये ;पुष्पेंद्र सिंगल पंजाब में करोना के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं मीना गुप्ता ने लोगों से की अपील अपने घरों में ही रहे राजनेताओं को अपनी सामाजिक जिम्मेवारी समझनी चाहिए और अपनी ताकत लोगों की सेवा में लगानी चाहिए : पंकज शर्मा/सोनिया शर्मा अल्प संख्यक वर्गों के लिए बंद लोन सुविधा योजनाओं को पुनः चलाने के उद्देश्य से मुहम्मद गुलाब ने की कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत से विशेष मीटिंग वर्धमान ग्रुप ने दी कोविड 19 में मदद के लिये 500 औषधि किट मुख्यमंत्री ने लुधियाना के जुराबें बेचने वाले लड़के की परिस्थितियों को देखते हुए पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा में सहायता की घोषणा असला लाइसेंस लेने के लिए अब लगाने होंगे कम से कम 10 पौधे :डिवीजनल कमिश्नर
-
-
Total Visitor : 1,64,50,553
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy