Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
व्यक्ति विशेष

बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदान

-
रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 04, 2021 06:32 PM
बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी जोकि पंचायत चुनाव के लिए 19 जनवरी को मतदान करने को तैयार है।

रजनीश शर्मा / हमीरपुर 

पंचायत चुनावों को लेकर न केवल पहली बार वोट डालने वाले या महिला-पुरुषों में उत्साह दिख रहा है बल्कि यह उत्साह बुजुर्गों में भी दिख रहा है। कहीं बुजुर्ग बेटे या बहु का सहारा लेकर वोट डालने पोलिंग बूथ तक पहुंचने की बात कर रहे हैं तो कहीं किसी की पीठ पर लद कर वोट डालने की बात कर रहे हैं।

हमीरपुर जिले के टौणी देवी ब्लॉक के बारीं गाव की बुजुर्ग 95 वर्षीय बोहरी देवी पत्नी रामशरण पिछले 60 साल से हर चुनाव में मतदान कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग कर रही है। वह इस बार भी 19 जनवरी को बारीं स्कूल में स्थित पोलिंग स्टेशन पर मतदान करने के लिए तैयार है।

बोहरी देवी को यह भी पता है कि बारीं पंचायत से प्रधान पद के लिए कौन कौन चुनाव लड़ रहा है।इस उम्र में भी बोहरी देवी सारा काम करने की क्षमता रखती है। मतदान को लेकर इनकी जागरूकता उन लोगों के लिए सन्देश है जो मतदान करने से टलते हैं।

इस बारे में उनके पारिवारिक सदस्य सुनील उर्फ सन्नी ने बताया कि साधारण जीवन और संतुलित खानपान के कारण उनकी दादी अभी भी चुस्त दुरुस्त है। उन्होंने कहा कि बारीं और झानिक्कर सहित अन्य वार्डों के बुज़ुर्ग भी पंचायत चुनावों को लेकर जागरूक हैं तथा मतदान करेंगे।


इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोई भी बीमारी या परेशानी इन बुजुर्गों को वोट डालने से नहीं रोक सकती। बुजुर्गों की यही सोच है कि इस बार के प्रधान , उपप्रधान, पंच, बी डी सी और जिला परिषद सदस्य चुनने में वह अपना पूरा योगदान दे सकें। इन बुजुर्गों को देखकर सभी को वोट डालने की सीख लेनी चाहिए।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और व्यक्ति विशेष खबरें
जश्न ए धमाका" का भव्य शानदार कार्यक्रम "आपना कांगड़ा "की तरफ से शानदार कार्यक्रम आयोजित। हिमालयन अपडेट विशेष:1 हेक्टेयर भूमि में प्राकृतिक खेती से सेब और सब्जियां पैदा कर रहे हैं राजेंद्र शर्मा रवींद्र कुमार शर्मा की पोती नविका के जन्म दिवस पर उनकी दो किताबों "गुलदस्ते रे फुल्ल"/"कुसुमाञ्जलि"का विमोचन 28 मई को निर्मल वर्मा स्मृति यात्रा और गोष्ठी संपन्न अभिषेक सोनी को मिला मोस्ट पॉपुलर डिवोशनल सिंगर का अवार्ड भारतेन्दू श्री' से सम्मानित हुई डॉ रजनी शर्मा अमेरिकी संस्था 'सत्यमेव जयते' ने सृष्टि मुखर्जी को दिया 'शिक्षा रत्न सम्मान' हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन का खास प्रोग्राम "जज्बा ए शख्सियत" बना रहा नित नए आयाम सीमा सिन्हा मैत्री को "साहित्य रत्न" एवं "साहित्य शक्ति सम्मान"
-
-
Total Visitor : 1,63,84,317
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy