Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराबराष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जुब्बड़हट्टी हवाईअड्डा का किया निरीक्षणखुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुरमुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मागौड़ा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रमः डॉ. जगदीश चंद नेगीउपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री 
-
दुनिया

शेयर योर ह्यूमैनिटी अंतरराष्ट्रीय काव्य मंच( कतर) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से संपन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 11, 2022 02:34 PM

शिमला,

शेयर योर ह्यूमैनिटी कतर द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह ऑनलाइन  मनाया गया। विश्व भर की  महिलाएं इसमें सम्मिलित हुई। लगभग चार घंटे 30 मिनट तक यह कार्यक्रम जूम पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षा,सेवा,साहित्य, संस्कृति,संगीत, कॉरपोरेट जगत,रेडियो, नाट्य कला,स्वास्थ्य और आध्यात्म इत्यादि से जुड़ी विश्व भर की महिलाएं सम्मिलित हुई। इसमें हर उम्र की महिलाएं सम्मिलित हुई और सबने अपने अपने विचार रखें। वरिष्ठ साहित्यकार में डॉ स्नेह ठाकुर कनाडा, डॉ ज्योतिर्मया यूके, अन्नदा पाटनी यूएसए, डॉ मीरा गौतम भारत, चित्रा गुप्ता सिंगापुर , मोनिका ठाकुर भारत, मंजू श्रीवास्तव यूएसए, मधु खरे यूएसए, डॉ नूतन पाण्डेय भारत से और कवयित्रियों में शालिनी गर्ग कतर, डॉ मीनू पाराशर कतर,सारिका फ्लोर केन्या से उपस्थित रही, बिजनेस और कॉर्पोरेट वूमेन में आरती सिंह कतर, ऋतु अशर कतर, स्वाति पाराशर कतर, के. मंजरी श्रीवास्तव(कलाविद), रेडियो एंकर मनीष कंठालिया केन्या, कवयित्री कुलदीप कौर बहल(आईसीबीएफ), आध्यात्म से जुड़ी पारुल शर्मा दुबई ने कम उम्र में ही बहुत बड़ी और सुंदर बातों का जिक्र किया, एडमिन खुशबू जैन(IWT,कतर), सरिता पौडेल (नेपाली महिला समाज अध्यक्ष और नर्स), प्रीति वर्मा(एडमिन किड्स वर्ल्ड) भारत, गायिका संगीता गुहा भारत, लेडी टैक्सी ड्राइवर और समाजसेवी रोज़ थापा कतर कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रही। स्वास्थ्य संबधी हर तरह की सहायता मेडिकल काउंसलर उजाला सिन्हा के द्वारा इस मंच को हमेशा सहयोग मिलता आया है।
मंच संचालन सुप्रिया श्रीवास्तव, दिल्ली और ऐश्वर्या संपन्ना,मुंबई द्वारा और
तकनीकी और प्रोग्राम आयोजन मोनी विजय द्वारा किया गया।

संस्थापिका मोनी बिजय ने बताया कि उनका यह पटल हर किसी को खुशियां और आत्मविश्वास बांटता आया है,इसकी स्थापना (फेसबुक पेज और ग्रुप ) 18 नवंबर 2019 को हुईं तबसे यह मंच लगातार लोगो के बीच सकारात्मक ऊर्जा,आत्मविश्वास,मानवता सेवा इत्यादि में वृद्धि करता आया है । और इस मंच पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम होते आए है, जिससे हर उम्र और हर प्रतिभा, और समाज,सेवा ,साहित्य इत्यादि पर सकारात्मक चर्चा कर हर किसी को मंच प्रदान किया जाता है। प्रत्यक्ष रूप से भी इस मंच ने लोगो को सहायता और सेवाकी है। संस्थापिका मोनी बिजय का कहना है की हम दुनियां को यह बताना चाहते है की कैसे आप अपने रोटी के एक टुकड़े से भी मदद कर सकते है।अपने शुद्ध विचारों के द्वारा। जिस क्षेत्र में भी आप है उसके द्वारा लोगो को मदद कर अपने मानवता कर्म और धर्म को सर्वोपरि रखते हुए सहायता कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि हमारा  कोई ट्रस्ट और एनजीओ नही है, न ही हम किसी से मांगते है पर मदद के लिए आगे आए हाथ को कभी खाली नहीं जाने देते,अपने बचाएं गए पैसे/पॉकेट मनी से ही लोगो को मदद करती आई हूं। और न सिर्फ समाज के असहाय व्यक्तियों बल्कि असहाय पशु की भी सहायता करें। और पेड़ पौधें भी ज्यादा से ज्यादा लगाएं। इस ग्रुप को चलाने में उनकी सहायक टीम में उनके साथ है सुप्रिया श्रीवास्तव दिल्ली, गोपाल श्रीवास्तव हरदोई यूपी, नीता संदीप मुजफ्फरपुर बिहार,प्रीति वर्मा और संगीता गुहा कोलकाता, ऐश्वर्या संपन्ना मुंबई और समीर मूसा कतर से, रश्मि सिंह और सुनीता श्रीवास्तव भी इनके टीम से जुड़कर इनका साथ देते है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,67,560
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy