Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हिमाचल

बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल’ के माध्यम से किया जागरूक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM


हरिपुर, ममलीग, भूमति, धुन्दन, कुम्हारहट्टी, शामती तथा दियोठी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिमला,
आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता नुक्कड़ नाटक’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज अक्षिता लोकनृत्य सांस्कृतिक युवा मंच कहलोग के कलाकारों ने कण्डाघाट तहसील के अन्तर्गत हरिपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगण में तथा ममलीग के मुख्य बाजार में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन नरेन्द्र चौहान ने आज यहां दी।
नरेन्द्र चौहान ने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कोठी के कलाकारों ने कुनिहार विकास खण्ड के अन्तर्गत भूमति, धुन्दन बाजार तथा पर्वतीय लोकमंच दाड़वां के कलाकारों ने कुम्हारहट्टी बस अड्डा, शामती बस ठहराव तथा दियोठी बस ठहराव पर लोगों को सड़क सुरक्षा के विषय में जागरूक किया।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना हम सभी की उत्तरदायित्व है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है तथा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। कलाकारों ने लोगों को अवगत करवाया कि कोई भी सड़क दुर्घटना होने पर पीड़ित की सहायता अवश्य करें तथा उसे तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए समीप के चिकित्सा केन्द्र में पहुंचाएं।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि वाहन चलाते समय निर्धारित गति सीमा का पालन करें और सभी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर यातायात पुलिस कर्मी से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें।
कलाकारों ने समूह गान ‘बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल यातायात नियम अपनाने है सबका जीवन बचाना है’ के माध्यम जहां लोगों को मनोरंजन किया वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया गया कि वाहन चलाते तथा समय सीट बेल्ट का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहनों को हेलमेट पहनकर ही चलाएं। वाहन चलाते समय फोन पर पर बात न करें इससे ध्यान हटने के कारण दुर्घटना हो सकती है। लोगों को जानकारी दी गई कि सदैव यातायात नियमों का पालन करें तथा वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।  

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर सुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक  अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन हिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थे उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित डायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्त
-
-
Total Visitor : 1,64,50,372
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy