Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
रामपुर जल विद्युत स्टेशन में 23 वें आंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम कबड्‌डी टूर्नामेन्ट का आगाज राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्मा
-
अंदर की बात

हाटी के मुद्दे पर दो समुदायों में सामाजिक जहर घोल रही भाजपा ; अलका लांबा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | October 15, 2022 08:01 PM

शिमला,

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय सचिव अलका लांबा ने कहा है कि हाटी के मुद्दे पर भाजपा दो समुदायों के बीच सामाजिक जहर घोलने का प्रयास कर रही है। शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह के सिरमौर दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा की नीयत साफ होती तो हाटी को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने का मामला केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी तक सीमित नहीं रहता। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में लांबा ने कहा कि कांग्रेस ने संसद का विशेष सत्र बुलाकर हाटी को एसटी का दर्जा देने के लिए कानून बनाने की मांग की थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह ने लोकसभा में इसका समर्थन करना था। राज्यसभा में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने पहल करनी थी। भाजपा की नीयत साफ नहीं है। इसके चलते संसद का विशेष सत्र नहीं बुलाया गया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री सिर्फ जनता को गुमराह करने के लिए सिरमौर आए। पूर्व की घोषणाओं की तरह हाटी का मामला भी कहीं जुमला ही साबित न हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग की ओर से हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की घोषणा का स्वागत करती है। कांग्रेस चुनावों में आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह पालन करेगी। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि चुनाव आयोग बिना किसी दबाव के निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाएगा। सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को रोकने के लिए कड़े कदम भी उठाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनावों के लिए तैयार है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,63,87,316
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy