Tuesday, March 05, 2024
Follow us on
-
धर्म संस्कृति

आनी में देवताओं की विदाई के साथ सिराज उत्सव का समापन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 05, 2022 04:37 PM
 
आनी,
 
उपमण्डल मुख्यालय आनी में आयोजित तीन दिवसीय सिराज उत्सव लवी मेला देवताओं की विदाई के साथ संपन्न हो गया। क्षेत्र के आराध्य देवता शमशरी महादेव .कुलक्षेत्र महादेव और पनेउई नाग की विदाई के दौरान देव नृत्य के नजारे से लोग मंत्र मुग्ध हो गए। लोगों को आशीर्वाद देने के बाद देवता अपने अपने देवालयों को लौट गए। सिराज उत्सव लवी मेला के अंतिम दिन लोक नृत्य.पारम्परिक नाटियों.सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की खूब धूम रही। राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी और एच एम एस आनी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने  आकर्षक नाटी डालकर मेले में आये लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।
मेला कमेटी के महासचिव शिवराज शर्मा ने कहा कि सिराज उत्सव सांस्कृतिक और व्यापारिक मेला है। जिसमें प्रदेश भर से लोक कलाकार और व्यापारी शामिल होते हैं। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए देव समाज के कारकूनों सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारियों का आभार जताया। मेला कमेटी अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा.उपाध्यक्ष सतपाल ठाकुर.  सचिव महेंद्र ठाकुर तथा नरोत्तम ठाकुर ने देवताओं को उचित नज़राना और  विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।इस मौके पर देवता शमशरी महादेव . पनेउई नाग और कुलक्षेत्र महादेव के कारदार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मेले के समापन अवसर पर एएमपी संस्थान के प्रशिक्षणार्थियों व कॉलेज छात्रा संजना कटोच व सहेली तथा महिला मण्डल तलूणा के अलावा विवेक और रोहित चौधरी ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से लोगों से खूब वाहवाही लूटी।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
बुधबार् को देहुरी में होगा भव्य देव मिलन जय दुर्गा माता युवक मंडल चखाणा ने  श्रीराम मन्दिर प्राण प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित किया कार्यक्रम  चारों दिशाओं में सिर्फ राम नाम गुंजा और हर जनमानस राम में हो गया : विनोद ठाकुर आखिर पांच सौ वर्षों का इंतजार खत्म हुआ : आशीष शर्मा  राजभवन में सुंदरकांड का पाठ रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष पर  आयोजित कार्यक्रम में लिया विधानसभा अध्यक्ष ने भाग मेरी झोंपडी के भाग आज खुल जायेंगे,  राम आयेंगे आनी में खूब गूंजे जय श्रीराम के नारे श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने को राजा विक्रमादित्य सिंह अयोध्या हुए रवाना भगवान श्री राम की भक्ति में डूबा आनी भगवान श्री राम के ससुराल नेपाल जनकपुरी तथा पशुपतिनाथ के लिए आनी से हिम संस्कृति संस्था की टीम रवाना
-
-
Total Visitor : 1,62,91,309
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy