Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
झारखंड

भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि मनाई

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | November 12, 2022 04:23 PM

रांची,

भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय  की पुण्यतिथि अंतर्राष्ट्रीय संगठन भारतीय जन महासभा के द्वारा देश-विदेश के अनेक स्थानों पर मनाई गई।
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने कहा कि महामना ने देश व समाज के लिए अनेक रचनात्मक कार्य किए। मां गंगा की रक्षा के लिए 'गंगा महासभा' की स्थापना की। गंगा की धारा को अविरल व निर्मल बनाए रखने के लिए अंग्रेजों के साथ सन 1916 में एक समझौता भी किया था।
बनारस हिंदू काशी विश्वविद्यालय (BHU)की स्थापना भी की।
पुण्यतिथि दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में  पोद्दार के अलावे पिंकी देवी, अश्विनी कुमार, प्रकाश मेहता, पूनम मेहता, अर्चना बरनवाल, किरण कुमारी, आरती श्रीवास्तव, प्रमोद खीरवाल, भुनेश्वरी मिश्रा आदि मुख्य रूप से सम्मिलित थे।

इसके अलावा भारतीय जन महासभा के लोगों ने देश-विदेश के कई स्थानों पर महामना की पुण्यतिथि मनाई। जिसमें मेघालय से डॉ अवधेश कुमार अवध, नई दिल्ली से दीप शेखर सिंहल, *सिंगापुर* से डॉ प्रतिभा गर्ग एवं  बिदेह नंदनी चौधरी, कोलकाता से सुखेन मुखोपाध्याय व मेघाश्री मुखोपाध्याय, शाहदरा दिल्ली से अर्चना वर्मा, मेरठ से लक्ष्मी गुसाईं, बक्सर बिहार से अजय कुमार सिंह, दरभंगा से कुमार अनुराग, जयपुर से कपिल वैष्णव एवं ओम प्रकाश अग्रवाल, रायबरेली से हरीश चंद्र त्रिपाठी, रतलाम मध्य प्रदेश से  पूनम ढलवानी, गाजियाबाद से विजय कुमार आदि के नाम मुख्य रूप से सम्मिलित हैं।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और झारखंड खबरें
रांची झारखंड की चिकित्सक डॉ रजनी शर्मा को मिला बेस्ट वर्क फाॅर ह्यूमिनिटी एवार्ड वीर सावरकर फाउंडेशन की बैठक संपन्न नाथूराम गोडसे की पुण्यतिथि मनायी। कब्रिस्तान कमेटी साकची के सदस्य ग्रेजुएट महिला काॅलेज में भय का माहौल पैदा करना चाह रहें हैं ;अरूण सिंह झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन के द्वारा कराई गई प्रतियोगिताओं में नौनिहालों ने जीता सबका मन महिला काव्य मंच ट्रस्ट वाल मंच द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बाल कवि सम्मेलन आयोजित उत्तराखंड का अंकिता भंडारी मर्डर केस जघन्य अपराध;धर्म चन्द्र पोदार आख़िर कब तक? अंकिता जलती रहेगी - शाहरुख़ हँसता रहेगा;धर्म चन्द्र पोद्दार "चौठी चंदा बड़े अनंदा" डॉ आकांक्षा चौधरी
-
-
Total Visitor : 1,64,50,834
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy