Thursday, March 28, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
दुनिया

https://youtu.be/wjzeFZSLQVo विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टा शीगंग में हुआ शत प्रतिशत मतदान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | November 12, 2022 06:45 PM
टाशीगंग में  हुआ 100 फीसदी मतदान
चार नए मतदताओं ने पहली बार किया मतदान
 
सभी मतदाताओं के लिए नाश्ते और दोपहर के भोजन की मुफ्त व्यवस्था
 
सभी मतदाता आए थे पारंपरिक वेशभूषा  में
टाशीगंग,
 
विश्व के सबसे ऊंचे और आदर्श मतदान केंद्र टाशीगंग में शनिवार को मतदान एक उत्सव की तरह बनाया गया। यहां पर 100 फीसदी मतदान हुआ है। यहां पर 52 मतदाता थे सभी ने मतदान किया। मतदान केंद्र पर एडीसी काजा अभिषेक वर्मा ने दौरा किया । उन्हें पारंपरिक ड्रेस पहना कर सम्मानित किया गया।
और इस अवसर  सभी मतदाताओं को बधाई भी दी।आदर्श मतदान केंद्र को पारंपरिक तरीके से सजाया गया था छोटे बच्चों के लिए क्रेच बनाया गया था वही एक काउंटर मतदाताओं की मदद के लिए और एक वेटिंग रूम  बनाया गया था । उप जिला निर्वाचन अधिकारी  अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि टाशीगंग और गेते गांव के मतदाता आते हैं इन सभी मत दाताओं को बीएलओ ने घर घर जाकर मत डालने के लिए जागरूक किया था।  यहां पर पिछली बार 48 मतदाता थे । इस बार चार नए मतदाता जुड़े थे। और इन चारों नए मतदाताओं ने भी  मतदान किया हैं। सभी मतदाताओं के लिए महिला मंडल ने ब्रेक फास्ट और लंच की मुफ्त व्यवस्था की गई थी। यहां पर ट्रेडिशनल फूड भी मतदाताओं के लिए उपलब्ध था।
 इस मतदान केंद्र पर सबसे बुजुर्ग मतदाता 78 वर्षीय सोनम डोल्मा रही उन्होंने कहा कि वो लगातार मतदान करती आ रही है। 
वहीं पहली बार मतदान करने वाले युवा Tashigang लोबजंग तोदन  ने कहा कि वो लामा है और कीह बौद्ध मठ में रहते है आज छुट्टी थी और मैं काफी समय से इंतजार कर रहा था कि अपने मत का इस्तेमाल करूंगा।
 
टाशिगांग गांव की रहने वाली पहली मतदाता तेंजिन नोडन ने कहा कि मैं आरकेएमवी शिमला में पढ़ती हूं पहली बार वोट डालने का अवसर मिला है तो मैं शिमला से यहां आई हूं। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि हमेशा मतदान करना चाहिए।
 
पहली बार के मतदाता तेंजिन योडोन ने कहा कि धर्मशाला से स्पेशल वोट डालने के लिए टाशिगंग आया हूं।  लोकतंत्र में मतदान अवश्य करना चाहिए।
कुंजोक छोडन ने कहा मुझे आज खुशी और रही है कि मैंने विश्व के सबसे बड़े ऊंचे मतदान केंद्र में मतदान किया है। हम मतदान करेंगे तभी अपने लिए अच्छा जन प्रतिनिधि चुन पाएंगे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,63,80,768
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy