Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई पर भाजपा ने दबाई एमएसपी की मांग : चंद्र कुमारभाजपा के लक्ष्य 400 पार को भाजपा के पन्ना प्रमुख पूरा करेंगे : खन्नाज़िला में उपभोक्ताओं के घर गैस सिलेंडर के साथ पहुंचेगी  मतदान की अपील   चुनावों के दौरान अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को नशे के प्रलोभन पर रोक लगाई जाए भाजपा ने दिया नारी को सम्मान कांग्रेस ने दिया धोखासुक्खू की रणनीति और टिकट के 15 दावेदारों की सहमति से  कैप्टन रणजीत  कांग्रेस में हुए शामिलएसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराब
-
दुनिया

'भाषा सहोदरी रत्न 'से मॉरिशस में सम्मानित हुई वरिष्ठ साहित्यकारा मीना चौधरी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | January 17, 2023 09:41 PM

नई दिल्ली,

भाषा सहोदरी हिंदी न्यास द्वारा विश्व हिंदी दिवस पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय हिंदी अधिवेशन 10 11जनवरी  को ,मॉरिशस में आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि मॉरीशस गणराज्य के राष्ट्रपति  पृथ्वीराज सिंह रूपन रहे।

भाषा सहोदरी हिंदी भारत के 24 प्रांत से आए 150 प्रतिनिधिमंडल ने कार्यक्रम को नयी ऊंचाई प्रदान की । वही नेपाल, मॉरीशस, भारतीय दूतावास, ICCR , MGI, RTI, कई देश के NRI सहित विश्व भर से आए कई लोग इस अधिवेशन में मौजूद रहे।महामहिम राष्ट्रपति मॉरिशस ने भाषा सहोदरी हिंदी न्यास के द्वारा प्रकशित पत्रिका का लोकार्पण भी किया ।

न्यास के संस्थापक  जय कान्त मिश्रा 
के विश्व को हिंदी से जोड़ने के प्रयास की भूरि भूरि प्रशंसा की। इस अधिवेशन की मुख्य प्रबंधक  भारत की वरिष्ठ साहित्यकारा  मीना चौधरी को मॉरिशस के वरिष्ठ साहित्यकार  रामदेव 'धुरंधर  द्वारा 'भाषा सहोदरी रत्न'से सम्मानित किया गया।समारोह में आए सभी प्रतिनिधिमंडल ने अपने विचार भी रखे और सात दिवसीय मॉरिशस यात्रा का भरपूर आनंद लिया ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,69,459
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy