Saturday, April 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
कारोबार

मेला मैदान में व्यापारियों को फिर मिला दुकानें सजाए रखने का समय

-
December 03, 2018 09:04 PM

 

रामपुर बुशहर,

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी के लिए पाट बंगला मैदान में सजाई गई दुकानों को अब पांच दिसंबर तक लगाए जाने के निर्देश मेला कमेटी द्वारा दे दिए गए हैं। जिसके कारण रामपुर बाजार के व्यापारियों में भारी नाराजगी है। जबकि दो दिन पूर्व एसडीएम कार्यालय में शहर के व्यापारियों द्वारा मेले में दुकानें दो दिसंबर के बाद न लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया और एसडीएम रामपुर ने दुकानें लगाने की तिथि को आगे न बढ़ाने के बारे में साफ इन्कार कर दिया था।

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी की पहली बैठक में उपायुक्त की मौजूदगी में यह तय हो गया था कि इस बार लवी मेले में व्यापार के लिए आने वाले व्यापारियों को दो दिसंबर के बाद किसी ाी सूरत में नहीं बैठने दिया जाएगा। क्योंकि च्यादा देर तक मैदान में दुकानें सजाए राने के कारण शहर के व्यापारियों को नुकसान होता आया है। क्योंकि सर्दियों में लगने वाले इस मेले में गर्म कपड़ों सहित अन्य वस्तुओं का ाारी व्यापार होता है। च्यादा समय तक बैठने के कारण ग्राहक बाजार की ओर नहीं आ रहे हैं। इस बारे में शनिवार को व्यापार मंडल रामपुर का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम रामपुर एवं उपाध्यक्ष मेला कमेटी से मिला था। व्यापार मंडल ने ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया था कि किसी भी सूरत में दो तारीख के बाद मैदान में दुकानें न लगाई जाएं और बिजली पानी को काट दिया जाए। जिस पर एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने हामी भर दी थी और आश्वासन दिया था कि दुकानें दो के बाद नहीं लगने दी जाएंगी।

यहां तक की सोमवार सुबह नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी ने एक निर्देश जारी कर मैदान में बिजली पानी काटने के लिए विाागों को पत्र जारी कर भी  दिया था। जिसमें पुलिस की सहायता से दुकानदारों को मैदान ााली करने के लिए कहा गया था। परन्तु ठिक ग्यारह बजे मेला मैदान से भारी संख्या  में व्यापारी एसडीएम रामपुर से मिलने पहुंच गए और मेले में दुकानें लगाने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई। जिस पर मेला कमेटी ने उन्हें पांच तारीख तक दुकानें लगाने का समय दे दिया। जिससे साफ है कि यदि व्यापारियों को पांच तक का समय दे दिया गया है तो व्यापारी अब अगले रविवार को यानी नो दिसंबर के बाद ही मैदान को खाली करेंगे।

इस बारे में एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मेला मैदान के व्यापारी सोमवार को उनके पास आए थे और उन्हें उपायुक्त शिमला एवं मेला कमेटी अध्यक्ष से बातचीत करने के बाद पांच दिसंबर का समय दे दिया गया है। छह तारीख को बिजली-पानी काटा जाएगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कारोबार खबरें
लॉर्ड्स मार्क बायोटेक ने सोरायसिस के इलाज के लिए लॉन्च किया टाइनेफकॉन https://youtu.be/6KPTCKm_shQ नवरात्रों में फीका रहा पर्यटन कारोबार, 30 फीसदी रही ऑक्यूपेंसी, पर्यटन कारोबारी परेशान उपतहसील निथर के ग्वाल गांव में लोगों ने जानी कांगड़ा बैंक की वितीय डिजिटल सुविधा उत्तराखंड के मोरी में 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जलविद्युत परियोजना की प्रथम यूनिट की मैकेनिकल स्पिनिंग की शुरुआत एसजेवीएन ने आरई एवं धर्मल परियोजनाओं के लिए 1,18,000 करोड़ रुपए वित्तपोषण हेतु पीएफसी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित रामपुर एचपीएस द्वारा 31 अगस्त को 337.1653 मिलियन यूनिट बिजली उत्पादन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिंक कीर्तिमान बैंको की कुल जमा राशि में 9847 करोड़ रुपये की और अग्रिम में रु. 4269 करोड़ की वृद्धि;राजेंद्र कुमार साबू राज्य सहकारी बैंक ने वित वर्ष में जमाधन में की 10.68 प्रतिशत की बढ़ौतरी : देवेंद्र श्याम यूको आरसेटी शिमला देगा मोमबत्ती बनाने का निःशुल्क प्रशिक्षण रामपुर एचपीएस में 73वाँ गणतंत्र दिवस समारोह विधीवत हर्षोल्लास से मनाया
-
-
Total Visitor : 1,64,52,389
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy