Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
क्राइम

कैसे रोक सकेंगे सड़क दुर्घटनाओं को ???जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | February 22, 2023 02:44 PM
Picture Source Google


बिलासपुर ,

बिलासपुर में परिवहन विभाग और एन.टी.पी.सी. के सौजन्य से  राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अन्र्तगत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बिलासपुर के प्रशिक्षुओं को सड़क सुरक्षा नियमों  के प्रति जागरूक करने के लिए एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।  
    इस अवसर पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बिलासपुर अशोक कुमार ने कहा कि सड़क पर सुरक्षित होकर चलना, यातायात के नियमों का पालन करना  सिर्फ चालान से ही बचने के लिए नहीं अपितु यातायात के नियमों की अनुपालना कर हम अपने, अपने परिवार तथा समाज की सुरक्षा में योगदान कर सकते हैं व दुर्घटनाओं को भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ष्सड़क सुरक्षा जीवन रक्षाष् एक नारा ही नहीं अपितु सुरक्षित जीवन जीने की एक राह भी है। उन्होंने कहा कि कार चलाते समय सीट बैल्ट का हमेशा प्रयोग करें तथा कोई भी वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करें, दोपहिया वाहन में हैलमेट का अवश्य प्रयोग करें क्योंकि दुर्घटना की स्थिति में हैलमेट ही सुरक्षा कवच सिद्व होता है । उन्होंने कहा कि हम सब को सड़क सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए कि हम भविष्य में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी नियमों का सही तरीके से पालन करें। उन्होंने सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सन्देश को जन-जन तक पहुॅंचाने बारे भी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षुओं, एवं अन्य परिवहन स्टाफ से अपील की। इस अवसर पर उन्होंने  सुरक्षा से सम्बन्धित बुकलेट सड़क सुरक्षा संकल्प हमारा मार्गदर्शिका और गोल्डन आवर्स ष्आईये समझे इसका महत्वष् गुड स्मेरिटन पुस्तिका भी वितरित की गई व सड़क सुरक्षा नियमों की पालना की शपथ भी दिलाई गई।
      इस जागरूकता  अभियान में प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों ने यातायात नियमों  पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, कविता व गाने के माध्यम से नटराज कलामंच के कलाकारों द्वारा यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार  वितरित किये गये।
     इस अवसर पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बिलासपुर के सेवानिवृत संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा विभाग श्री सुशील पुण्डीर, एनटीपीसी की तरफ से वरिष्ठ प्रबन्धक डा0 अंजुला अग्रवाल, प्रबन्धक पूर्ण सिंह एस0पी0 नरेश ठाकुर , औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानार्चाय सुनील पटियाल, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान महिला के प्रधानार्चाय ओंकार सिंह उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद नेपाली ने किया तेजधार हथियार से हमला ,व्यक्ति की मौत सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 25 साल की कठोर कारावास और 25,000 रुपये जुर्माने की सजा कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,64,52,066
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy