Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
पोल खोल

जंगलों में लगे हर जगह प्लास्टिक और मलबे के ढेर

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | February 28, 2023 04:32 PM



हर जगह बिखरी है प्लास्टिक की बोतलें और चिप्स के पैकेट

जंगलों में फेंका जा रहा बिल्डिंगों का मलबा

वन्यजीवों को खतरा ,वनस्पति हो रही नष्ट

कुंभकर्ण की नींद सोया प्रशासन

शाम होते ही शराबियों की लगती है महफिल

वन विभाग नहीं कर रहा कोई कार्यवाही


शिमला,

राजधानी शिमला के भराड़ी और दूधली के जंगलों में प्लास्टिक और मलबे के ढेर आपको आम देखने को मिल जाएंगे । हर जगह प्लास्टिक की बोतलें तथा चिप्स रैपर ही नजर आएंगे, आखिर   कोई क्यों प्रशासन सोया है कुंभकरण की नींद?

जी हां राजधानी शिमला के जंगल अब कूड़े और प्लास्टिक का ढेर बनते जा रहे हैं लोग यहां वहां कूड़ा फेंक रहे हैं प्लास्टिक की बोतलें फेंक रहे हैं चिप्स के रैपर्स फेंक रहे हैं मकानों का मलबा फेंका जा रहा है।

इससे वनस्पति को खतरा और बने जीवन पर संकट बन गया है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह से लोग प्लास्टिक और मलबे को फैलाते रहे तो ना ही जंगल बचेंगे ना ही साफ हवा।
यहां के स्थानीय निवासी डॉ विनोद नाथ का कहना है कि एक समय हुआ करता था जब घने जंगल हुआ करते थे और हम किताबें उठाकर जंगलों में पढ़ने आया करते थे उस समय जंगल बिल्कुल घने हुआ करते थे डॉ विनोद नाथ ने बताया कि अब समय वैसा नहीं रहा है और ना ही जंगल वैसे हैं क्योंकि हर जगह कूड़े, प्लास्टिक और मलबे के ढेर नजर आ रहे हैं जो चिंता का विषय है। प्रशासन को इस बारे में संज्ञान लेना चाहिए नहीं तो हमारे जंगल नष्ट हो जाएंगे।


ठीक उसी तरह से जयपुर से आए शुभम शर्मा जो कि अपनी पढ़ाई शिमला में कर रहे हैं उनका कहना है कि मैं जयपुर से शिमला अपनी पढ़ाई पूरी करने आया हूं और जंगलों की स्थिति देखकर मन बिल्कुल परेशान  हो जाता है और दिल में घबराहट सी होती है कि हमारी आगे आने वाली पीढ़ी का क्या होगा?? क्योंकि आने वाले समय में ना तो जंगल रहेंगे ना ही स्वच्छ हवा जिस कारण बीमारियां बनेंगी और लोगों को और खतरा बढ़ जाएगा प्रशासन को इस बारे में जल्द ही कुछ ना कुछ कड़े कदम उठाने होंगे अन्यथा हम अपने हिमालय को नहीं बचा पाएंगे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,70,250
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy