Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारीदुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत थीम के तहत आरएच ऊना में साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 06, 2023 05:57 PM
ऊना,
 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ऊना के सौजन्य से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अभियान के अंतर्गत गैर संचारी रोगों के नियंत्रण में शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। इस साइकिल रैली को  अधीक्षक डॉ रमन कुमार शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया कि इस वर्ष साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत रखी गई है।
इस अवसर पर जन शिक्षा सूचना एवम् सम्प्रेषण अधिकारी शारदा सारस्वत ने बताया कि गैर संचारी रोगों का मुख्य कारण शारीरिक गतिविधियों का कम होना, तम्बाकू, शराब का सेवन करना, प्रदुषण और सही पोषण न लेना है। उन्होंने बताया कि इन रोगों को कम करने के लिए शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देना अति आवश्यक है। 
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय अत्री, बीसीसी समन्वयक कंचन माला, पूजा कंवर, किरण, पुष्प ज्योति सहित अन्य उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,42,521
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy