Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
खेल

डाॅ. शांडिल ने सम्मानित किए डाईट प्रतियोगिता के विजेता

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 26, 2023 06:09 PM

सोलन,

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनी राम शांडिल ने आज डाॅ. वाई.एस. परमार वागबानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में चार दिवसीय राज्य स्तरीय इंटर-डाईट खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया।
डाईट शिमला को बेस्ट मार्च पास्ट का पुरस्कार प्रदान किया गया।
वाॅलीबाल प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डाईट सोलन की टीम विजयी रही। डाईट मण्डी की टीम द्वितीय स्थान पर रही।  
वाॅलीबाल छात्रा प्रतियोगिता में डाईट सोलन की टीम विजयी घोषित की गई। डाईट मण्डी की टीम रनरअप रही।
कब्बडी प्रतियोगता के लड़कियों के वर्ग में डाईट सिरमौर की टीम विजयी तथा डाईट हमीरपुर की टीम रनरअप रही।
इसी प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डाईट कुल्लू की टीम विजयी घोषित की गई। डाईट ऊना की टीम दूसरे स्थान पर रही।
लड़कों की 100 मीटर दौड़ में डाईट मण्डी के अभिषेक पहले, डाईट मण्डी के ही निखिल चंदेल दूसरे तथा डाईट चम्बा के विशाल कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में डाईट सोलन की रितिका चैहान प्रथम, डाईट कांगड़ा की दीक्षा चैधरी द्वितीय तथा डाईट सोलन की दीपिका वर्मा तृतीय स्थान पर रही।
लड़कों की 400 मीटर दौड़ में डाईट चम्बा के विशाल कुमार पहले, डाईट कुल्लू के जगमोहन सिंह दूसरे तथा डाईट मण्डी के दिशाल कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की 400 मीटर दौड़ में डाईट सिरमौर की दिव्या प्रथम, डाईट बिलासपुर की मुस्कान चंदेल द्वितीय तथा डाईट चम्बा की रीता कुमारी तृतीय स्थान पर रही।  
लड़कों की 800 मीटर दौड़ में डाईट चम्बा के विशाल कुमार पहले, डाईट बिलासपुर के निशांत दूसरे तथा डाईट हमीरपुर के अमित कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में डाईट सिरमौर की दिव्या, डाईट चम्बा की रीता कुमारी तथा डाईट शिमला की सुप्रभा शर्मा क्रमशः पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रही।
लड़कों की जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में डाईट कुल्लू के जगमोहन सिंह प्रथम, डाईट सोलन के मनोज कुमार द्वितीय तथा डाईट कुल्लू के गीतानंद तृतीय स्थान पर रहे।
लड़कियों की जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में डाईट शिमला की सुप्रभा शर्मा पहले, डाईट सिरमौर की कृतिका दूसरे तथा डाईट कुल्लू की वैशाली ठाकुर तृतीय स्थान पर रही।
लड़कों की लम्बी कूद प्रतियोगिता में डाईट सोलन के आशीष शर्मा पहले, डाईट चम्बा के विशाल कुमार दूसरे तथा डाईट कुल्लू के विकास ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की लम्बी कूद प्रतियोगिता में डाईट सोलन की दीपिका वर्मा प्रथम, डाईट कांगड़ा की कनिका जसरोटिया द्वितीय तथा डाईट हमीरपुर की रितिका तीसरे स्थान पर रही।
लड़कियों की शाॅट पूट प्रतियोगिता में डाईट बिलासपुर की काजल प्रथम, डाईट सिरमौर की प्रियंका चैहान द्वितीय तथा डाईट हमीरपुर की कनिका शर्मा तृतीय स्थान पर रही।
लड़कों की शाॅट पूट प्रतियोगिता में डाईट सोलन के दीपक शर्मा पहले, डाईट हमीरपुर के निखिल दूसरे तथा डाईट लाहौल-स्पीति के सुशील तीसरे पर रहे।
लड़कियों की डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में डाईट कुल्लू की श्वेता शर्मा, डाईट सिरमौर की अंजलि तथा डाईट शिमला की चंचल वर्मा क्रमशः पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रही।
लड़कों की डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में डाईट हमीरपुर के निखिल पहले, डाईट कुल्लू के चेतक राणा दूसरे तथा डाईट चम्बा के बोबी कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की टेबल टेनिस एकल प्रतियोगिता में डाईट ऊना की साक्षी विजेता तथा डाईट शिमला की स्मृति शर्मा रनर अप रही। इसी प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डाईट ऊजा के आयुष विजेता तथा डाईट किन्नौर के छेरिंग अंगरूप रनर अप रहे।
लड़कों की टेबल टेनिस डबल प्रतियोगिता में डाईट ऊना के आयुष तथा विनेय शर्मा विजेयी तथा डाईट किन्नौर के छेरिंग अंगरूप तथा शार्प गियालछन रनर अप रहे। इसी प्रतियोगिता के छात्रा वर्ग में डाईट ऊना की इंदू राजन एवं साक्षी विजेयी तथा डाईट सिरमौर की महिमा ठाकुर एवं प्रिया चैहान रनर अप रही।
शतरंज प्रतियोगिता के छात्र वर्ग के डाईट सिरमौर के आशीष विजेता तथा डाईट शिमला के लक्ष्य शर्मा रनर अप घोषित किए गए। इसी प्रतियोगिता के लड़कियों के वर्ग में डाईट शिमला की सीना शर्मा विजेता तथा डाईट सोलन की मेहक रनर अप रही।
लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में डाईट कांगड़ा की दीक्षा चैधरी पहले, डाईट सोलन की रितिका चैहान दूसरे तथा डाईट सिरमौर की दिव्या तीसरे स्थान पर रही। इसी प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डाईट मण्डी के अभिषेक पहले तथा निखिल चंदेल दूसरे और डाईट चम्बा के विशाल कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
लड़कियों की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस में डाईट सिरमौर पहले, डाईट हमीरपुर दूसरे तथा डाईट शिमला तीसरे स्थान पर रही। लड़कों की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस में डाईट मण्डी प्रथम, डाईट कांगड़ा द्वितीय तथा डाईट शिमला तीसरे स्थान पर रहे।
सांस्कृतिक प्रतियोगिता के लड़कों के कविता पाठ वर्ग में डाईट सोलन के रितिक प्रथम, डाईट कांगड़ा के आर्यन कटोच द्वितीय तथा डाईट ऊना के विनय शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।
कविता पाठ लड़कियों के वर्ग में डाईट कुल्लू की सिमरन पहले, डाईट शिमला की नीलम दूसरे तथा डाईट किन्नौर की आंचल नेगी तीसरे स्थान पर रही।
लड़कियों की एकल गायन प्रतियोगिता में डाईट मण्डी की वैशाली पहले, डाईट सोलन की भूमिका शर्मा दूसरे तथा डाईट कुल्लू की रूचि ठाकुर तीसरे स्थान पर रही। इसी प्रतियोगिता के लड़कों के वर्ग में डाईट मण्डी के विकास गुलेरिया पहले, डाईट सोलन के रितिक दूसरे तथा डाईट कुल्लू के सुरेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे।  
लड़कियों के शास्त्रीय नृत्य एकल वर्ग में डाईट कुल्लू की अंजलि प्रथम, डाईट शिमला की आंचल द्वितीय तथा डाईट चम्बा की अंजलि ठाकुर तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डाईट मण्डी के निखिल चंदेल को विजेता घोषित किया गया।
भाषण प्रतियोगिता छात्र वर्ग में डाईट कांगड़ा के आर्यन कटोच पहले, डाईट सिरमौर के अभिषेक दूसरे तथा डाईट शिमला के नितिन तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रतियोगिता के लड़कियों के वर्ग में डाईट सोलन की प्रिया पहले, डाईट शिमला की नीलम दूसरे तथा डाईट मण्डी की पूजा स्थान पर तृतीय स्थान पर रही।
वन एक्ट प्ले में डाईट कांगड़ा प्रथम, डाईट सिरमौर द्वितीय तथा डाईट ऊना तृतीय स्थान पर रहा। रंगोली प्रतियोगिता में डाईट सोलन पहले, डाईट बिलासपुर दूसरे तथा डाईट मण्डी तीसरे स्थान पर रहा।
समूह नृत्य प्रतियोगिता में डाईट कुल्लू को प्रथम, डाईट सिरमौर को द्वितीय तथा डाईट सोलन, ऊना और लाहौल-स्पीति को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।
लड़कों की एकल नृत्य प्रतियोगिता में डाईट शिमला के महेश पहले, डाईट किन्नौर के सुरेश कुमार दूसरे तथा डाईट सिरमौर के जयपाल तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रतियोगिता के लड़कियों के वर्ग में डाईट सिरमौर की श्वेता प्रथम, डाईट कुल्लू की चंदा देवी द्वितीय तथा डाईट किन्नौर की कविता तृतीय स्थान पर रही।
डाॅ. शांडिल ने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, डाॅ. वाई.एस.परमार विश्वविद्यालय नौणी के उप कुलपति डाॅ. राजेश्वर सिंह चंदेल, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, नगर निगम सोलन के पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अंकुश सूद, उपाध्यक्ष रजत थापा, ग्राम पंचायत नौणी के प्रधान मदन हिमाचली, पूर्व प्रधान बलदेव ठाकुर, पूर्व प्रधान शामती श्याम लाल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर ठाकुर, सर्वशिक्षा अभियान के निदेशक राजेश शर्मा, उपमण्डलाधिकरी सोलन संजय स्वरूप, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, अध्यापक तथा छात्र उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और खेल खबरें
बिलासपुर के अनीश चंदेल ने जीती मंडी ओपन हॉफ मैराथन हिमाचल केसरी पहलवान सुखदेव सिंह जम्वाल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के कोषाध्यक्ष। नील कमल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष। हिमालय रूप कुश्ती अखाड़ा ध्वाल के पहलवान सिद्धार्थ बने हमीरपुर केसरी। संजय कुमार (Adv.Supreme Court Of India) बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष आनी में रॉयल कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू आनी में रॉयल क्रिकेट कप  प्रतियोगिता 2024 के आयोजन  बारे बैठक आयोजित  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन जीती आंतर परियोजना क्रिकेट प्रतियोगिता अंकिता नेशनल जूडो में भाग लेने के लिए राजस्थान रवाना खेलें न केवल हमें स्वस्थ रखती हैं बल्कि  करियर बनाने में भी मददगार :: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा
-
-
Total Visitor : 1,63,84,365
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy