Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हादसा

एचआरटीसी बस में अचानक लगी आग बड़ा हादसा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 28, 2023 11:59 AM

शिमला,

राजधानी शिमला में HRTC बस में अचानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ। सुबह करीब 10:45 बजे लिफ्ट के पास इलेक्ट्रिक बस में अचानक आग लग गई और चारों ओर धुआं फैल गया। आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग मुस्तैदी से घटनास्थल पर पहुंचा। और आग पर काबू पाया। यह आग बस के अगले हिस्से से शुरू हुई। लेकिन किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ। पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही है।हिमाचल की राजधानी शिमला में लिफ्ट के पास HRTC बस में अचानक आग लग गई। हालांकि, इसमें सवार यात्रियों को समय पर उतार दिया गया था।

जानकरी के अनुसार जैसे ही ड्राइवर ने लिफ्ट के समीप सवारियों को उतारने के लिए बस रोकी, अचानक से इंजन से धुंआ उठने लगा। ड्राइवर को शक हुआ तो इसमें सभी सवारियों को उतार दिया गया। अचानक से आग इतनी भयानक हो गई कि पूरे एरिया को खाली करवाना पड़ा।

फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। छोटा शिमला और मालरोड़ से फायर टेंडर को मौके पर बुलाया गया था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि स्टार्ट करते ही इंजन में स्पार्क हो गया। जिसके चलते शॉर्ट सर्किट होते ही आग लग गई। बस में आग लगने के चलते कार्ट रोड पर दोनों तरफ का ट्रैफिक पहले रोका गया था, अब इसे फिर से सुचारू कर दिया गया है।

HRTC के GM ट्रैफिक देवासेन नेगी का कहना है कि सुबह ये बस स्कूल बच्चों को लेने के लिए रूट पर गई थी। इसके बाद पुजारली रूट से ओल्ड बस स्टैंड आ रही थी। ये बस 2009 में खरीदी गई थी। उनका कहना है कि इस पूरे मामले की जांच होगी।फिलहाल आग लगने के क्या कारण रहे, इसका पता मैकेनिकल जांच के बाद ही लगेगा।

हालांकि, एचआरटीसी की बस सेवा पर अब सवाल उठने लगे हैं। कई बार एचआरटीसी की बसें रास्ते में हांफ जाती हैं तो कई बार इस तरह से इन बसों में आग लग जाती हैं। ऐसे में यात्रियों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हादसा खबरें
बस की चपेट में आने से महिला की मौत शिमला शिमला ओल्ड बस स्टैंड में बड़ा हादसा, दो HRTC बसे टकराई, 2 गम्भीर रूप से घायल, हादसे में महिला की मौत, चालक फ़रार गाड़ी पहाड़ी से लुढ़की तीन की मौत ब्रॉक होस्ट में IAS अधिकारी के बेटे ने की जीवन लीला समाप्त ब्रेकिंग : हमीरपुर जेल में कैदी ने की आत्महत्या , जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल , पहले दीवार फांद कैदी हुए थे फरार शिमला में कार दुर्घटनाग्रस, गहरी खाई में गिरी, एक की मौत राजधानी में रेल इंजन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत ज्वेलर कारोबारी का शव नेरवा में संदिग्ध हालत में मिला ग्राम पंचायत मकडोग के ग्राम धुरला में मारुति कार HP08A-5656 दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमे 22 वर्षीय युवक आयूष की मौके पर मौत 6 दिनों से लापता 80 वर्षीय  वृद्धा की पानी में डूबने से मौत
-
-
Total Visitor : 1,64,70,713
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy