Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला सम्पन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 30, 2023 05:51 PM

पहली अप्रैल से 2.31 लाख महिलाओं को मिलेंगे प्रतिमाह 1500 रुपये-हर्षवर्धन चौहान


सुंदरनगर,

पांच दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2023, वीरवार को  सम्पन्न  हो गया।  समापन समारोह की अध्यक्षता उद्योग, संसदीय मामले व आयुष मंत्री ने हर्षवर्धन चौहान ने की। ।
उन्होंने महामाया मंदिर में देवी देवताओं की पूजा अर्चना की तथा माहामाया मंदिर से ज्वाहर पार्क मेला ग्राउंड तक देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए। उन्होंने कम्युनिटी हाॅल में कन्या पूजन भी किया। उन्होंने राज्य स्तरीय नलबाड़ एवं सुकेत देवता मेला के अवसर पर प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन किया।
उन्होंने कहा कि सरकार सभी वायदों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 1.37 लाख सरकारी कर्मचारियों  को ओल्ड पैंशन की सुविधा प्रदान की है। पहली अप्रैल से 2.31 लाख महिलाओं को 416 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के व्यय से 1500 रुपये प्रतिमाह की दर से मासिक पैंशन दी जाएगी।
चैहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। सुकेत देवता मेला के 100 वर्ष पूरे होेने पर बधाई देते हुए कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्ष भर उत्सव एवं त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाए जाते हैं। देव संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रदर्शित एवं आकार भी प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि मेले और त्योहार लोगों में नव ऊर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।
इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वालों को भी पुरस्कार प्रदान किए ।
विधायक सुन्दरनगर राकेश जम्वाल और पूर्व संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।
इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे पवन ठाकुर,  चंपा ठाकुर और नरेश चौहान, नगर परिषद के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमन्त शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चुनाव को लेकर विभिन्न स्थानों पर स्वीप गतिविधियां आयोजित  जेंडर बजटिंग पर तीन दिवसीय संभाग स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न मेरा नाम है न अभियान के अन्तर्गत शिक्षण संस्थानों में बनाए जाएंगे कैंपस एंबेसडर सुक्खु सरकार खो चुकी जनता में अपना विश्वास  : आशीष शर्मा  आवासीय आयुक्त ने  विद्यालय प्रबंधन समितियों को किया सम्मानित वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू एमसीएमसी की बैठक का आयोजन, जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अध्यक्षता हिमाचल दिवस पर ज़िला स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियों पर बैठक : अतिरिक्त उपायुक्त ने की अध्यक्षता अधिकारियों को दी जेंडर बजटिंग की जानकारी
-
-
Total Visitor : 1,63,86,427
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy