Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराबराष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जुब्बड़हट्टी हवाईअड्डा का किया निरीक्षणखुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुरमुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मागौड़ा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रमः डॉ. जगदीश चंद नेगीउपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री 
-
दुनिया

शेयर योर ह्यूमैनिटी ग्लोबल प्लेटफॉर्म, दोहा कतर में हुआ ऑनलाइन हास्य व्यंग कविताओं के साथ 1st अप्रैल की शुरुआत।

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | April 02, 2023 01:24 PM
शेयर योर ह्यूमैनिटी ग्लोबल प्लेटफॉर्म, दोहा कतर में हुआ ऑनलाइन हास्य व्यंग कविताओं के साथ

शिमला ,

शेयर योर ह्यूमैनिटी ग्लोबल प्लेटफॉर्म, दोहा कतर में हुआ ऑनलाइन हास्य व्यंग कविताओं के साथ 1st अप्रैल की शुरुआत। संस्थापिका मोनी बिजय ने बताया की उनका यह प्लेटफॉर्म सदैव छोटी छोटी बारीकियों के साथ मनुष्य के अंतर्मन को प्रफुल्लित करता आ रहा है,और आज जहां युद्ध,लड़ाई और परस्पर भेदभाव की बातों से लोगो के मन में भय ,अशांति और अस्थिरता बनी है वही हमें अपने शुद्ध और सात्विक विचारो द्वारा उनकेमन तक जाकर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना है।

कार्यक्रम की शुरुआत संस्था के प्रोमो एवं संचालक एडमिन सुप्रिया श्रीवास्तव के सरस्वती वंदना से हुआ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता माधुरी भट्ट(उत्तराखंड), जो की समाजसेवी, लेखिका,समाचार वाचिका एवम शिक्षिका हैं,उनके द्वारा किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान सभी वक्ताओं की उन्होंने जमकर तारीफ की एवम हास्य का भरपूर आनंद लिया। अपनी हास्य कविता से सबको आनंद भी दिया।

हास्य और व्यंग से भरी कविताओं में कवि गोविंद गुप्ता (लखीमपुर उत्तर प्रदेश , भारत) ने "सपने में सुंदर रास रचाया"। वहीं कविता रानी सिंह (रांची भारत) ने बालो के फ़ैशन पर शानदार कविता सुनाई और जमकर तारीफ़ हुई। साथ में शालिनी गर्ग ( दोहा कतर) ने हास्य महफिल को अपने व्यंग्य कविता से और शानदार बना दी ,मोबाइल (अप्पू) का जीवन में कितना स्थान है सुनाकर।

कतर से ही डॉ. मीनू मानसी ने पति पत्नी की दखलंदाजी के ऊपर हास्य व्यंग से इस माहौल में हंसी का एक सितारा और जड़ दिया। कवयित्री पदमा सिंह (राजस्थान भारत) नारी सब पर भारी कविता से सबको हँसाने में सफल रही और डॉ. इंदु उपाध्याय ( पटना,भारत) से ने अपनी हास्य कविता "हिंदी की मैडम" के द्वारा व्याकरण शुद्धि का विश्लेषण कर बच्चो की आफ़त का सुंदर हास्य दृश्य दिखाया। वहीं रश्मि सिंह (रांची -भारत) ने आज के परिप्रेक्ष्य में कवियों की आतुरता और ट्राफी सर्टिफिकेट पर शानदार व्यंग्य किया और सभी को हँसा कर लोटपोट किया।


कार्यक्रम का उत्कृष्ट संचालन SYH संस्था की एडमिन ऐश्वर्या संपन्ना (मुंबई - भारत) एवम एडमिन सुप्रिया श्रीवास्तव (दिल्ली ,भारत) ने बीच - बीच में हंसी के फुहारे के साथ सबको निमंत्रण दिया! ऐश्वर्या संपन्ना ने भी अपनी कविता बबुआ की व्यस्तता से मां और पत्नी की परेशानी को हास्य अंदाज में व्यक्त कर हास्य कार्यक्रम को सफल किया।

साथ ही दर्शक दीर्घा में सम्मिलित होने वाली syh परिवार की सदस्य नीलम सिन्हा , नमिता सिन्हा , मनीष श्रीवास्तव, राजीव पांडेय , बिजय कोइराला , मंजू श्रीवास्तव , बिंदु प्रसाद , मोहुआ डे ,उर्मिला सिन्हा, शिल्पी बक्शी,अशोक कुमार , अनिल जामवाल एवम अन्य एफबी सदस्य मौजूद रहे। साथ ही SYH टीम से शिरिष तारे जी एवम संगीता गुहा ठाकुरता लाइव समय में उपस्थित होकर इस कार्यक्रम का आनन्द लिया और कमेंट्स के जरिए सभी प्रतिभागी को प्रोत्साहित किया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,69,059
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy