Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
शिमला

आउटसोर्स मसले पर विपक्ष ने सदन में लाया स्थगन प्रस्ताव; चर्चा न मिलने पर किया वॉकआउट

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | April 04, 2023 12:28 PM

 

शिमला,

हिमाचल विधानसभा में आज विपक्ष ने प्रश्नकाल से पहले ही स्थगन प्रस्ताव लाया। बीजेपी विधायकों ने आउटसोर्स के मसले पर सदन में चर्चा की मांग की। स्पीकर द्वारा इसकी इजाजत नहीं मिलने पर विपक्ष ने सदन में जोरदार नारेबाजी की। विपक्ष प्रश्नकाल के दौरान सदन में कुछ देर तक नारेबाजी करता रहा और उसके बाद वॉकआउट कर दिया। बीजेपी विधायक सुखराम चौधरी, त्रिलोक जमवाल सुरेंद्र, रणधीर शर्मा, जनकराज, विपिन सिंह परमार, विनोद कुमार और हंसराज ने इसे लेकर स्पीकर से चर्चा की मांग की थी। इसके जवाब में स्पीकर ने कहा कि बजट सत्र के दौरान आउटसोर्स को लेकर कई प्रश्न लग चुके हैं। सरकार इसका जवाब दे चुकी है। इसलिए इस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी जा सकती। इस पर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि नियम 67 के तहत विपक्ष ने काम रोको का प्रस्ताव दिया लेकिन यह स्वीकार नही किया गया। कांग्रेस ने पांच लाख रोजगार देने का वादा किया था। सरकार ने आउट सोर्स कर्मचारियों को निकालने का काम शुरू कर दिया है। कोविड काल में सेवाएं दे रहे आउटसोर्स कर्मचारियों को हटाया जा रहा है। जब सवाल पूछे जा रहे हैं तो सरकार इसका उत्तर देने में असमर्थ है। सरकार पिछले सरकार में लगे आउटसोर्स कर्मचारियों को हटाने में लगी हैं। राजनीतिक मकसद से फैसले लिए जा रहे हैं। सीएम सदन में नहीं है। मुख्यमंत्री संवैधानिक व्यवस्था के विरुद्ध अपने राष्ट्रीय नेता की जमानत के लिए गुजरात गए हुए हैं। विपक्ष यह बर्दास्त करने वाली नही है।

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिमला खबरें
शिमला में अब होगी 2 और लोकल छट्टियां शिमला नगर निगम ने पेश किया 247 करोड़ का बजट शिमला नगर निगम में जुटे सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर, 74 में संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर सभी एकमत नगर निगम शिमला की मासिक बैठक में गूंजे शहर वासियों के मुद्दे शिमला रोड अपडेट: जाने कौन सा रोड खुला है कौन सा है बंद है!!! Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Shimla Road update: कैसे हैं राजधानी शिमला की सड़कों के हाल जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें! Shimla Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Theog हाटकोटी रोड पर हुआ भारी लैंडस्लाइड रास्ता बंद जाने राजधानी शिमला की सड़कों के हाल हिमालयन अपडेट के साथ। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें!!
-
-
Total Visitor : 1,64,64,847
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy