Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
राज्य

सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित करवाई गई युवाओं की बात अनुराग सिंह ठाकुर के साथ

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 03, 2023 06:54 PM

जालंधर,

सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस साउथ कैंपस शाहपुर में केंद्रीय मंत्री सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के साथ "युवाओं की बात अनुराग के साथ" का आयोजन करवाया गया। इस वार्तालाप के दौरान युवा नेता ने युवाओं को भविष्य में आ रहे बदलावों से अगवत करवाया। उन्होंने कहा कि भविष्य में डिग्रीयां लेने के साथ-साथ हाथ में हुनर का होना भी बेहद जरूरी है। यही बात है कि बच्चों के संपूर्ण विकास का होना आवश्यक है। पहले की बात अलग थी पहले बच्चों को समझाया जाता था कि पढ़ोगे लिखोंगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे कुदोगे तो होंगे खराब। मगर अब समय बदल गया है अब अधिकतर लोगों कहते हैं कि पढ़ोगे लिखोंगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे कुदोगे तो बनोगे लाजबाव। इसलिए जरूरी है कि पढ़ने के साथ- साथ अन्य खलों पर भी ध्यान दिया जाए। आज के समय में बहुत से युवा ऐसे है जो अपने अंदर हुनर का विकास करके देशों और विदेशों में अपना नाम रोशन करवा रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए जरूरी है कि आपका कोई ना कोई निशाना हो। अगर आप को पता है कि आप ने कहां जाना है तो आप आवश्य वहां पहुंच कर रहेंगे बस जरूरत है तो मेहनत करने और निंरनतर प्रयास करने की। इस दौरान ऑडिटोरियम में मौजूद कई विद्यार्थियों ने माननीय मेहमन से प्रशन भी पूछें। इस दौरान छात्र ने पूछा कि टैक्नोलॉजी के बढ़ने से लगातार नौकरियां कम होती जा रही है तो इस प्रशन के उत्तर में उन्होंने कहा कि समय प्रतियोगिता के क्षेत्र में बहुत जरूरी है कि आप लगातार खुद को अपग्रेड करते रहे ताकि आप लगातार बढ़ते रहे। अन्य स्कूल से आई हुई छात्रा ने जब पूछा की युवाओं को प्रेरित करने के पीछे आपका मकसद क्या है तो उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसका भविष्य उनके युवाओं पर निर्भर करता है। वैसे भी युवाओं में एक जिंदगी को नए ढंग से जीने का उत्साह होता है।इसलिए नौजवानों को प्रेरित करना और उनसे प्रेरणा मैं अपना कर्तव्य समझता हूं।

सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि सीटी ग्रुप अपने सामाजिक दायित्व को समझता है। यह छात्रों की सफलता दर को बढ़ाने और उत्साहपूर्वक योगदान देने के लिए तैयार है। उन्होंने माननीय अतिथि का धन्यवाद किया और युवाओं के कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए अपनी सर्वोच्च प्रशंसा व्यक्त की।

इस वार्तालाप के दौरान सीटी ग्रुप के चेयरमैन हरप्रीत सिंह, जालंधर के पूर्व मेयर राकेश राठौर,  कैंपस डायरैक्टर डॉ.गुरप्रीत सिंह, रिसर्च एंड एनोवेशन की डायरैक्टर डॉ.जसदीप कौर धामी एवं एडमिशन विभाग के डायरैक्टर डॉ.विनीत ठाकुर अन्य गणमानय सदस्य मौजूद थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम 27 जनवरी को अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में होगा आयोजित संजय अवस्थी करेंगे अध्यक्षता विक्रमादित्य सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली विभूतियों को किया सम्मानित अनछुए पर्यटन स्थल टकरासी को विकसित करने आगे आये युवा मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट प्रबन्धन पोर्टल और बैठक प्रबन्धन पोर्टल लॉंच किए
-
-
Total Visitor : 1,63,85,870
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy