Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
देश

NEET :परीक्षा विवादों में,इनरवेयर तक उतरवाए गए

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | May 09, 2023 11:53 AM

 नई दिल्ली,

नीट परीक्षा (NEET Exam) के दौरान महाराष्ट्र, चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कुछ छात्राओं को ड्रेस बदलने के लिए कहा गया। इतना ही नहीं कुछ छात्राओं की ब्रा उतरवा दी गईं तो किसी को इनरवियर को अंदर की जगह टॉप के ऊपर से पहनने को कहा गया।

छात्राओं और उनके पैरंट्स से इस मामले की शिकायत एनटीए से शिकायत की है। एजेंसी ने रविवार को 2 मिलियन से अधिक उम्मीदवारों के लिए 4,000 से अधिक केंद्रों पर स्नातक राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2023 आयोजित की। परीक्षा से पहले, NTA ने कहा था कि वह परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारियों को महिला उम्मीदवारों की तलाशी में शामिल संवेदनशीलता के प्रति सचेत रहने के लिए व्यापक निर्देश जारी करेगी।

उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर यह भी बताया कि किस तरह से उनके कपड़ों के अंदर हाथ डालकर ब्रा की पट्टियों की जांच की गई। तलाशी के लिए उन्हें इनरवियर को खोलने के लिए कहा गया।

 

कुर्ते उताकर उल्टे पहनवाए
एक डॉक्टर दंपति ने कहा कि यह उनके ध्यान में आया कि सांगली (कस्तूरबा वालचंद कॉलेज) के एक केंद्र में छात्राओं को उनके कुर्ते उतारने और उन्हें अंदर बाहर पहनने के लिए कहा गया था। इस बात का हमें तब पता चला जब हमारी बेटी ने बाहर आने के बाद इसकी जानकारी दी। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है और इस तरह की महत्वपूर्ण परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है।

इनरवेयर तक उतरवाए गए
एचएमसी शिक्षा केंद्र, हिंदमोटर, बंगाल से परीक्षा देने वाले एक उम्मीदवार ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कई उम्मीदवारों को अपनी पैंट बदलने या अपने आंतरिक वस्त्र खोलने के लिए कहा गया।

NTA ने मांगे सीसीटीवी फुटेज
हालांकि, एनटीए के एक अधिकारी ने इस बात से इनकार किया कि छात्रों को पश्चिम बंगाल की घटना के मामले में खुले खेल के मैदान में कपड़े बदलने के लिए कहा गया था।

 
सांगली में केंद्र के संबंध में, अधिकारी ने कहा, कुछ निरीक्षकों ने लड़कियों को कुर्ता पहने हुए पाया, जिस पर कुछ लिखा हुआ था। तो, शायद शुरू में कुछ लोगों को अपने टॉप को अंदर से बाहर बदलकर पहनने के लिए कहा गया, लेकिन इसे रोक दिया गया था। हमने तलाशी एजेंसी से बयान मांगा है और सीसीटीवी फुटेज मांगा है
 
-
-
Related Articles
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा एनजेएचपीएस झाकड़ी में 53वे राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ
-
-
Total Visitor : 1,63,84,160
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy