Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

शिक्षा विभाग में स्पोर्टस कोटे से भरे जाएंगे जेबीटी के दो पद

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 25, 2023 06:27 PM
ऊना, 
 
उपशिक्षा निदेशक प्रारम्भिक ऊना द्वारा कनिष्ठ बुनियादी अध्यापकों के 2 पद स्पोर्टस कोटे में अनारक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों से भरे जाएंगे। यह जानकारी देते हुए उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा देवेंद्र चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि निदेशक युवा सेवाएं एवं खेलकूद हिमाचल प्रदेश ने इस कार्यालय को स्पोर्टस कोटे से संबंधित जेबीटी के दो पदों को कार्यालय स्तर पर भरने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया है। उन्होंने बताया कि श्रेणी तीन के साउथ एशियन फेडरेशन गेम्स, नेशनल गेम्स में मेडल विजेता तथा मान्यता प्राप्त सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में मेडल विजेता पात्र होंगे। इसके अलावा श्रेणी चार के लिए आॅल इंडिया इन्टर-वर्सिटी टूर्नामेंट, आॅल इंडिया नेशनल स्कूल गेम्स, आॅल इंडिया रूरल स्पोर्टस टूर्नामेंट, नेशनल स्पोर्टस फैस्टिवल अंडर पीवाईकेए काॅम्पीटिशन, मान्यता प्राप्त जूनियर राष्ट्रीय खेल प्रतियोगित, साउथ एशियन फेडरेशन गेम्स पार्टीस्पेशन व तीन बार नेशनल चैम्पियनशिप और सीनियर चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले अभ्यार्थी पात्र होंगे। 
उन्होंने बताया कि स्पोर्टस श्रेणी 3 व 4 से संबंधित कोई भी पात्र अभ्यार्थी जोकि पद की शैक्षणिक योग्यता पूर्ण करता है वह 31 मई से पूर्व अपने दस्तावेज़ उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा के कार्यालय में जमा करवा सकता है। इसके अतिरिक्त स्पोर्टस श्रेणी एक तथा दो से संबंधित इच्छु अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक योग्यता से संबंधित आरएंडपी रूलस तथा खेलों की सूची कार्यालय की वेबसाइट www.ddeeuna.inपर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01975-223586 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,84,076
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy