Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की सुक्खू सरकार को नसीहत, जनजातीय क्षेत्रों में खोले स्कूलों को डी नोटिफ़ाई न करने की दी सलाह।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 29, 2023 12:59 PM

शिमला,

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से जनजातीय क्षेत्रों में खोले गए किसी भी स्कूल को डी नोटिफाई न करने को कहा हैं। उन्होंने कहा है कि जनजातीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप पूर्व कांग्रेस की वीरभद्र सिंह सरकार ने इन क्षेत्रों में लोगों की सुविधा विशेष तौर पर छोटे बच्चों की सुविधा के लिए अनेक स्कूल खोले हैं। यहां बच्चों की संख्या कम हो सकती है ,इन्हें बच्चों की कमी की बजह से बंद नही किया जाना चाहिए, क्योंकि यह क्षेत्र ऐसे है जो बर्फबारी की बजह से पूरी तरह अस्त व्यस्त हो जाते हैं। उन्होंने कहा है कि लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा का पांगी व भरमौर के ऐसे कई क्षेत्र है जहां भारी बर्फबारी की बजह से लोग सड़क,संचार संपर्क से पूरी तरह कट जाते है,ऐसे में छोटे बच्चों की शिक्षा दीक्षा प्रभावित होती हैं।


प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह अभी लाहौल स्पीति के दौरे से लोटी है और इस क्षेत्र के लोगों ने उनसे इस क्षेत्र में खोले गए किसी भी स्कूल को बंद न करने का आग्रह उनसे किया हैं। प्रतिभा सिंह ने राज्य सरकार से इन क्षेत्रों में लोगों की भावना के अनुरूप जनहित में किसी भी स्कूल को बंद अथवा ड़ी नोटिफाई न करने को कहा हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिमला खबरें
शिमला में अब होगी 2 और लोकल छट्टियां शिमला नगर निगम ने पेश किया 247 करोड़ का बजट शिमला नगर निगम में जुटे सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर, 74 में संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर सभी एकमत नगर निगम शिमला की मासिक बैठक में गूंजे शहर वासियों के मुद्दे शिमला रोड अपडेट: जाने कौन सा रोड खुला है कौन सा है बंद है!!! Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Shimla Road update: कैसे हैं राजधानी शिमला की सड़कों के हाल जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें! Shimla Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Theog हाटकोटी रोड पर हुआ भारी लैंडस्लाइड रास्ता बंद जाने राजधानी शिमला की सड़कों के हाल हिमालयन अपडेट के साथ। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें!!
-
-
Total Visitor : 1,63,85,906
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy