Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हिमाचल

शिक्षा मंत्री ने किया झड़ग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास, 3 करोड़ से पूर्ण होगा निर्माण कार्य

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 04, 2023 05:57 PM
 
 
शिमला, 
 
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत झडग पंचायत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। 
शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज झडग के लिए 3 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया गया। इसके निर्माण कार्य पूर्ण होने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण परिवेश में रहने वाले प्रत्येक नागरिकों को उच्च स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना है, जिसके लिए समय-समय पर उचित कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त यहां पर सामुदायिक केंद्र का भी शिलान्यास किया गया, जिससे यहां के गांववासियों को सामुदायिक आयोजन करवाने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि सामुदायिक भवन के लिए पहली किस्त के रूप में 10 लाख रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि चेबडी के लिए भी सामुदायिक भवन खोलने के प्रयास किए जायेंगे ताकि वहां के लोगों को भी उसकी सुविधा उपलब्ध हो सके। 
उन्होंने कहा कि समान दृष्टिकोण से विकास सुनिश्चित करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। क्षेत्र के अधर में लटके पड़े विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएंगी ताकि यहां के लोगों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।  
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने 5 हजार से अधिक अध्यापकों के खाली पदों को भरने की अनुमति प्रदान की है, जिसकी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी और ग्रामीण स्तर पर अध्यापकों की कमी को पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झड़ग नकराडी के भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 55 लाख रुपए का संशोधित एस्टीमेट तैयार किया गया है जिसके लिए 2 सप्ताह के अंदर टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई क्षेत्र में सड़कों का बेहतर जाल बिछा हुआ है और आज सारे राजस्व गांव को सड़कों से जोड़ा जा चुका है। यहां की सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए उचित कदम उठाएं जायेंगे ताकि बागवानों एवं यहां के लोगों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने बताया कि बागवानी एवं पर्यटन हमारी आर्थिकी में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के लिए 3 सीए स्टोर स्वीकृत किए गए हैं जिससे यहां के बागवानों को उसका लाभ प्राप्त होगा। 
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना। 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मूंगटा, स्थानीय प्रधान अशोक सारटा, पूर्व प्रधान केसी सारटा, उपमंडल दंडाधिकारी राजीव सांख्यान, कमांडेंट होम गार्ड आरपी नेप्टा सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर सुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक  अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन हिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थे उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित डायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्त
-
-
Total Visitor : 1,64,50,284
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy