Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

सांसद निधि के तहत लंबित कार्यों को शीघ्र करें पूर्ण: प्रतिभा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 05, 2023 05:39 PM

विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित
मंडी, 

सांसद प्रतिभा सिंह ने मंडी जिला में सांसद निधि के लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारियोें को दिए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं समय पर उपलब्ध हो सकें।
इस बाबत सांसद प्रतिभा सिंह ने सोमवार को मंडी के परिधि गृह में सांसद निधी को लेकर विकास खंड अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सांसद निधि से स्वीकृत बजट के तहत जिन कार्यों को अभी तक शुरू नहीं किया गया है उस राशि तुरंत लौटाया जाए ताकि अन्य विकास कार्यों के लिए उक्त बजट का उपयोग किया जा सके।
सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद निधि के तहत चल रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों का नियमित निरीक्षण भी सुनिश्चित किया जाए तथा इसकी नियमित तौर पर रिपोर्ट भी भेजी जाए ताकि सांसद निधी से चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की जा सके।
सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद निधि को ग्रामीणों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों के लिए धन राशि स्वीकृत की जाती है ताकि ग्रामीण विकास को गति प्रदान की जा सके। सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद निधि का सही उपयोग सुनिश्चित करने के लिए भी कारगर कदम उठाएं। इससे पहले उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि सांसद निधी के तहत चल रहे विकास कार्यों की सुचारू मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है तथा सभी विकास खंड अधिकारियों को भी नियमित तौर पर समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि विकास कार्यों को गति मिल सके।
   
बहुउदेशीय खेल परिसर तल्याहड़ का कार्य आरंभ करने पर भी हुई चर्चा
  खेलो इंडिया के तहत मुहाल जोला, तल्याहड़ में बहुउदेशीय खेल परिसर का निर्माण प्रस्तावित है इस बाबत सांसद प्रतिभा सिंह ने परिधि गृह में खेल विभाग के अधिकारियों के साथ खेल परिसर के निर्माण की औपचारिकताओं की समीक्षा करते हुए कहा कि खेल परिसर के निर्माण को लेकर जिन विभागों के पास आपत्तियां लंबित हैं उनका त्वरित निपटारा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई अमल में लाई जाए ताकि निर्माण कार्य आरंभ हो सके। इस बाबत लोक निर्माण विभाग, वन विभाग तथा खेल सेवाएं विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ निर्माण कार्य को आरंभ करने के लिए सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इस खेल परिसर में सिंथेटिक ट्रैक, इंडोर स्टेडियम जिसमें बैडमिंटन, वालीबाल, जूडो, कुश्ती, हैंडबाल, बास्केटबाल, कबड्डी तथा बाक्सिंग इत्यादि खेलों हेतु सुविधाएं प्रदान करना प्रस्तावित है इसमें स्वीमिंग पुल, व्यायामशाला तथा खिलाड़ियों के रहने हेतु खेल छात्रावास इत्यादि का भी प्रस्ताव है। 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चुनाव को लेकर विभिन्न स्थानों पर स्वीप गतिविधियां आयोजित  जेंडर बजटिंग पर तीन दिवसीय संभाग स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न मेरा नाम है न अभियान के अन्तर्गत शिक्षण संस्थानों में बनाए जाएंगे कैंपस एंबेसडर सुक्खु सरकार खो चुकी जनता में अपना विश्वास  : आशीष शर्मा  आवासीय आयुक्त ने  विद्यालय प्रबंधन समितियों को किया सम्मानित वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू एमसीएमसी की बैठक का आयोजन, जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अध्यक्षता हिमाचल दिवस पर ज़िला स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियों पर बैठक : अतिरिक्त उपायुक्त ने की अध्यक्षता अधिकारियों को दी जेंडर बजटिंग की जानकारी
-
-
Total Visitor : 1,63,85,939
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy