Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
हिमाचल

युवाओं को नशे से दूर रखने में खेल प्रतियोगिताएं अहम - अनिरुद्ध सिंह

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 07, 2023 06:47 PM

सोलन,


ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने में खेल-कूद प्रतियोगिताएं अहम भूमिका निभाती हैं। अनिरुद्ध सिंह आज सोलन ज़िला के अर्की उपमण्डल के कुनिहार स्थित महाराजा पदम सिंह मेमोरियल स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि युवा देश का भविष्य है और युवाओं की असीमित ऊर्जा ही भारत को विकास के सर्वोच्च शिखर पर स्थापित करेगी। इसके लिए आवश्यक है कि युवा सही दिशा में सोचे और निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति तक नियमित परिश्रम करते रहें। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक है कि हमारी युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि स्वयं भी नशे से दूर रहें और अपने साथियों को भी नशे से दूर रखें।
ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को उभारने के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि ग्रामीण परिवेश के बच्चों की प्रतिभा में निखार लाकर उन्हें प्रदेश, देश व अंतरराष्ट्रीय मानक के लिए तैयार किया जा सके।
उन्होंने कहा कि खेल हमारे शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए आवश्यक हैं।
उन्होंने प्रतियोगिता की विजेता रही चिक्खड़ की टीम को 03 लाख रुपये तथा ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने उप विजेता रही घनाहट्टी की टीम को 1.50 लाख रुपये तथा ट्राॅफी देकर सम्मानित किया।
अनिरुद्ध सिंह ने प्रतियोगिता में बनूटी की आर्यन टीम के बिल्लू को मेन आॅफ द सीरीज तथा चिक्खड़ टीम के राहुल को मेन आॅफ द मैच के खिताब से नवाज़ा। चिक्खड़ टीम के रविकांत को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, घनाहट्टी टीम के सुनील को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा सिप्पी को सर्वश्रेष्ठ विकट कीपर के खिताब से सम्मानित किया।
उन्होंने संघर्षमयी सेवा समिति शिमला को इस क्रिकेट महासंग्राम कप के सफल आयोजन के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन कुनिहार के नए भवन निर्माण के कार्य को शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने विकास खण्ड कुनिहार में मुख्यमंत्री लोक भवन की छत के विषय में भी आश्वासन दिया।
इस प्रतियोगिता का आयोजन दो ज़ोन में हुआ जिसमें कुनिहार जा़ेन और नडुखर बसन्तपुर ज़ोन शामिल है।
इस अवसर पर उन्होंने जन समस्याएं सुनी और इनके शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।
प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव चंद्रशेखर शर्मा, प्रदेश कांग्रेस समिति के राज्य संयोजक एम.डी. शर्मा, महिला खण्ड कांग्रेस समिति कसुम्पटी की अध्यक्ष रिंकु, खण्ड कांग्रेस समिति कसुम्पटी के अध्यक्ष राम कृष्ण शर्मा, ज़िला कांग्रेस समिति के महासचिव लाल चंद शर्मा, व्यापार मण्डल शिमला के प्रधान घनश्याम ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के महासचिव रवि कांत पाठक, ग्राम पंचायत कुनिहार के प्रधान राकेश कुमार, ग्राम पचंायत हाटकोट के प्रधान जगदीश अत्री, ग्राम पचंायत कोठी की प्रधान बलविन्द्र कौर, ग्राम पचंायत देवरा के प्रधान रुप सिंह ठाकुर, ग्राम पंचायत पलानिया के प्रधान यशवंत ठाकुर, ग्राम पचंायत मान के प्रधान सुरेन्द्र ठाकुर, ग्राम पंचायत बखालग की प्रधान रूप देई, ग्राम पंचायत साई के प्रधान हरि राम वर्मा, ग्राम पंचायत कोहबाग के प्रधान प्रवीण ठाकुर, ग्राम पंचायत समिति चायली के अध्यक्ष संजय ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश वर्मा, संघर्षमयी सेवा समिति शिमला के प्रधान प्रवीण कुमार, सचिव अनीता शर्मा, सह सचिव अंजु शर्मा, मुख्य सलाहकार राजेश शर्मा, सलाहकार बिट्टू राजपूत और शारदा शर्मा, अन्य पदाधिकारी, पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी अर्की यादविन्द्र पाल, अन्य अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा स्थानीय निवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवार ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया स्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित एसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियान वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल महिला उत्थान के लिए जो कार्य मोदी सरकार ने 10 वर्षा में किये वो कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल राष्ट्र के लिए कांग्रेस के दो प्रधानमंत्रियों ने दिया सर्वोच्च बलिदान : अनिरुद्ध सिंह 
-
-
Total Visitor : 1,64,52,085
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy