Saturday, April 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
हिमाचल

पंचायत प्रतिनिधि मेरा मोहल्ला नशामुक्त मोहल्ला का लें प्रण: विश्वमोहन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 09, 2023 06:26 PM
 
ऊना,
 
ज़िला ऊना में युवाओं में बढ़ रही नशावृत्ति की प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए चलाए गए नशामुक्ति अभियान में पंचायत प्रतिनिधियों को रचनात्मक सहयोग के लिए अग्रणी भूमिका निभानी होगी, जिसे वह अपने मोहल्ले से आरम्भ करें। यह बात एसडीएम ऊना विश्वमोहन देव चैहान ने इस अभियान को धरातल पर लाने के लिए ऊना उपमंडल के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता के दौरान कही।
 
एसडीएम ने कहा कि इस अभियान के तहत ऊना उपमण्डल में दो-दो पीएचसी व सीएचसी में ड्रग एडिक्ट के उपचार व परामर्श ओपीडी शुरू करने के लिए चिकित्सकों को एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा पंाच दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उपमण्डल के सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों को भी इस अभियान के साथ जोड़ा जाएगा तथा प्रत्येक संस्थान से एक शिक्षक को नशामुक्ति अभियान के तहत प्रशिक्षित किया जाएगा जो स्कूल स्तर पर बच्चों को नियमित रूप से जागरुक करेेंगे। उन्होंने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं और धार्मिक संस्थाओं को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि ज़िला ऊना में नशावृत्ति को लेकर आए आंकड़े गंभीर चिन्तन का विषय है तथा जब तक समाज के हर वर्ग का सहयोग नहीं मिलता, पुलिस व प्रशासन अकेले इस पर अंकुश नहीं लगा सकती। किशोरों में बढ़ रही इस प्रवृत्ति पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए सर्वप्रथम अभिभावकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अभिभावक नशावृत्ति को चरित्र दोष नहीं, बल्कि एक बीमारी के रूप लें और इससे बच्चों को दूर रखने के लिए नशा मुक्त अभियान को अपने घर से शुरू करें। उन्होंने अभिभावकों से भी आहवान किया कि वे अपने बच्चे की दिनचर्या और व्यवहार में आने वाले बदलावों पर भी नज़र रखें।
बैठक में डीएसपी अजय ठाकुर ने कहा कि नशाखोरी एक सामाजिक कुरीति की तरह पैर पसार रही है तथा इसकी रोकथाम के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को अपनी भूमिका तय करनी होगी। उन्होंने ज़िलावासियों से आह्वान किया कि इस कुरीति के उन्मूलन के लिए अपने परिवार से इस अभियान को आरम्भ करके समाज को भी प्रेरित करें तथा ज़िला पुलिस का भी सहयोग करें।
 
बैठक में रिसोर्स पर्सन नशामुक्ति अभियान विजय कुमार व पंकज पंडित,  बीएमओ डाॅ. रामपाल शर्मा, सीडीपीओ कुलदीप दयाल, ज़िला खेल अधिकारी चन्द्रमोहन शर्मा, कार्याकारी अधिकारी नगर परिषद् संदीप कुमार, बीडीओ केएल वर्मा, तहसीलदार एचसी चैधरी के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व शिक्षण संस्थानों के प्रिंसीपल ने भाग लिया।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवार ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया स्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित एसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियान वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल महिला उत्थान के लिए जो कार्य मोदी सरकार ने 10 वर्षा में किये वो कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल राष्ट्र के लिए कांग्रेस के दो प्रधानमंत्रियों ने दिया सर्वोच्च बलिदान : अनिरुद्ध सिंह 
-
-
Total Visitor : 1,64,52,284
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy