Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
कारोबार

देश के संरचनात्मक विकास में सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यमियों (एमएसएमई) की भूमिका महत्वपूर्ण

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2019 05:24 PM

रामपुर बुशहर, 

एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा शनिवार को भारत सरकार के निर्देशों की अनुपालना में चंडीगढ़ में एक वेंडर डेव्लपमेंट मीट का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। एसजेवीएन ने यह उद्यमी समागम अपने मौजूदा व नए संभावित विक्रेताओं को यथोचित सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक होने के उदेश्य के लिए आयोजित किया है। यह समागम एसजेवीएन प्रबंधन की एक अनोखी व अनूठी पहल सिद्ध हुई जिसमे 100 से अधिक पुराने व नए उद्यमियों ने भाग लिया। उद्यमियों के अलावा इस समागम में सरकारीएसहकारी और निजी क्षेत्र की संस्थाओं जैसे एमएसएमई, एनएसआईसी, गवर्नमेंट मार्किट, टीआरडीएस आदि ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

 

इस अवसर पर सर्वप्रथम जम्मू कश्मीर मे शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई तत्पश्चात संजीव सूद, मुख्य महाप्रबंधक परियोजना प्रमुख; नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने समागम के मुख्य अतिथि एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य गणमान्य प्रतिनिधियों का स्वागत किया । इस समागम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राकेश कुमार बंसल ने निदेशक; विद्युत. एसजेवीएन द्वारा किया गया और उन्होने उद्यमियों के योगदान को सराहा और सभी की प्रतिभागिता और इनोवेशन को देश के विकास व उन्नति में वृद्धि करने के लिए पुरजोर आहवान किया। इस समागम में सभी प्रतिभागियों को अपनी और अपनी निविदा प्रक्रियाओं के बारे में भी अवगत करायागया ।

 

प्रतिभागी संस्थाओं ने विभिन्न सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन के जरिये सभी प्रतिभागियों के लिए प्रस्तुत की। प्रश्नोतर काल के दौरान सभी प्रतिभागी उध्यमियों ने प्रस्तुत जानकारी को बहुत उपयोगी सिद्ध होने के प्रति अपने विचार भी प्रकट किए। यह समागम को निदेशक पीण उदयकुमार और निदेशकए मेजर सिंह ने भी अपनी उपस्थिती से सम्मानित किया। अपने संभाषण मे उदयकुमार ने सरकारी योजनाओ और निर्देशों की अनुपालना के लिए एसजेवीएन को इस क्षेत्र मे बाकी सभी सरकारी और अर्ध सरकारी संस्थों की अपेक्षा अग्रणी और अनुकरणीय भूमिका निभाने के लिए बधाई दी। उन्होने सभागार मे एसजेवीएन के सकारात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए यह भी बताया कि इस निगम द्वारा एमएसएमई विक्रेताओ से की गयी खरीददारी बाकी सरकारी उधमों की अपेक्षा कहीं अधिक और सुचारु है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कारोबार खबरें
लॉर्ड्स मार्क बायोटेक ने सोरायसिस के इलाज के लिए लॉन्च किया टाइनेफकॉन https://youtu.be/6KPTCKm_shQ नवरात्रों में फीका रहा पर्यटन कारोबार, 30 फीसदी रही ऑक्यूपेंसी, पर्यटन कारोबारी परेशान उपतहसील निथर के ग्वाल गांव में लोगों ने जानी कांगड़ा बैंक की वितीय डिजिटल सुविधा उत्तराखंड के मोरी में 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जलविद्युत परियोजना की प्रथम यूनिट की मैकेनिकल स्पिनिंग की शुरुआत एसजेवीएन ने आरई एवं धर्मल परियोजनाओं के लिए 1,18,000 करोड़ रुपए वित्तपोषण हेतु पीएफसी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित रामपुर एचपीएस द्वारा 31 अगस्त को 337.1653 मिलियन यूनिट बिजली उत्पादन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिंक कीर्तिमान बैंको की कुल जमा राशि में 9847 करोड़ रुपये की और अग्रिम में रु. 4269 करोड़ की वृद्धि;राजेंद्र कुमार साबू राज्य सहकारी बैंक ने वित वर्ष में जमाधन में की 10.68 प्रतिशत की बढ़ौतरी : देवेंद्र श्याम यूको आरसेटी शिमला देगा मोमबत्ती बनाने का निःशुल्क प्रशिक्षण रामपुर एचपीएस में 73वाँ गणतंत्र दिवस समारोह विधीवत हर्षोल्लास से मनाया
-
-
Total Visitor : 1,63,86,313
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy