Saturday, June 15, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
दुनिया

यूक्रेन में फंसे हिमाचल के 60 बच्चों के परिवार ने सरकार से किया सम्पर्क

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | February 25, 2022 05:07 PM
हिमाचल विधानसभा

शिमला,

 हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन आज जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन में यूक्रेन में फँसे हिमाचली बच्चों का मामला गुंजा। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने यूक्रेन में फँसे हिमाचल के बच्चों को सुरक्षित लाने का मामला उठाया। मुकेश अग्निहोत्री ने पूछा कि यूक्रेन में हिमाचल के कितने बच्चे फंसे हुए हुए। उन्होंने कहा कि हवाई सफर निज़ी कंपनियों के हाथ के चलते महँगे कर दिए गए है। सरकार उनको अपने खर्चे पर सुरक्षित लाने के लिए क्या कर रही है ?

 

इस पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सदन में जानकारी दी कि यूक्रेन में विद्यार्थी व अन्य लोग हिमाचल के भी फँसे हुए है। देशभर के 20 हज़ार विद्यार्थी यूक्रेन में फँसे हुए है। हिमाचल के बच्चे भी वहाँ फँसे हुए है। उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता है। केन्द्र को लिखा है कि जब तक बच्चे यूक्रेन में है उनकी सुरक्षित जगह रखा जाए और उनको सुरक्षित वापिस लाया जा सके। पीएम ने भी रूस के राष्ट्रपति से बच्चों की सुरक्षा की लेकर बात की है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया हिमाचल की कितने बच्चे वहाँ फँसे है उसकी सही जानकारी नही है। यह संख्या 100 से ज़्यादा ही सकती है। हिमाचल सरकार ने 1100 हेल्पलाइन में ऐसे बच्चों की जानकारी मांगी गई है। जिसमें 60 लोगों ने संपर्क किया है। बच्चों के लिए जो भी जरूरत होगी उनको सुरक्षित लाने के लिए हिमाचल सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,65,83,854
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy