Saturday, June 15, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
धर्म संस्कृति

जाखू में मुख्यमंत्री ने किया रावण दहन ;समाज से मिटे नशे का दानव : मुख्यमंत्री

-
October 19, 2018 07:24 PM
शिमला         ,
शिमला के ऐतिहासिक हनुमान मंदिर जाखू में दशहरा महोत्सव आज बडे़ जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। हजारों श्रद्धालुओं की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतलों को अग्नि दी।  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पर्व अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। साथ ही यह मां दुर्गा के प्रति श्रद्धा का भी परिचायक है। उन्होंने नशे के दानव को समाज से समाप्त करने के लिए लोगों से मिलजुल कर प्रयास करने की अपील की। 
इससे पहले, मुख्यमंत्री ने नौ लाख रुपये की लागत से जाखू मन्दिर परिसर में बनने वाले धार्मिक संग्रहालय का शिलान्यास भी किया। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर मन्दिर समिति ने मुख्यमंत्री को सम्मानित भी किया। 
मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर, मुख्य सचेतक व विधायक नरेन्द्र बरागटा, मिल्कफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त, मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, नगर निगम शिमला की मेयर कुसुम सदरेट, उप-महापौर राकेश शर्मा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक के प्रांत प्रचारक संजीवन, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, उपायुक्त अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
स्वास्थ्य मंत्री एवं शिक्षा मंत्री ने श्रीमद् भागवत कथा में शिरकत की 15 जून को देवता साहिब  पंचवीर जाएंगे रघुपुरगढ़ यात्रा पर 21 जून को 11 स्थानों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएगा आयुष विभाग आनी  के ठोगी गाँव में माहूँनाग मेले की धूम आ जाओ माँ दिल घबराये देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए पर झूम उठे भक्त विशु मेला पबास जिसमे आपके पांशी दल ननाहर बनाम शाठी दल मझारठी को आंमत्रित किया जा रहा है जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली फोक  सिंगर ए.सी भारद्वाज. सुरेश शर्मा. हनी नेगी. राज ठाकुर. तथा शेर सिंह कौशल ने अपनी गायकी से  लूटा आनी वासियों का दिल देव आगमन के साथ चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेला शुरू जिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेला देवता शमशरी महादेव देवता चनाई नाग के सानिध्य मे ग्रामीण मेला बाहु धूमधाम से शुरु
-
-
Total Visitor : 1,65,83,883
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy