Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

बाथड़ी में चिकित्सकों ने की 285 लोगों के स्वास्थ्य की जांच

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | February 06, 2023 06:48 PM
ऊना,
 
टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन, पाइपलाईन डिविजन, ऊना द्वारा आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, बाथड़ी में नेत्र व टीबी रोग जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ एएसपी, ऊना प्रवीण धीमान ने किया। 
एएसपी प्रवीण धीमान ने समाज के कल्याण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रशंसा की और कहा कि लोगों को टीबी रोग और अन्य स्वास्थ्य की समस्याओं बारे जागरुक होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य शिविरों का अधिक से अधिक लोगों को लाभ लेना चाहिए। 
आईओसीएल के डीजीएम प्रशांत ठाकुर ने कहा कि आईओसीएल द्वारा सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में कई गतिविधियां चलाई जा रही हैं। इसके तहत 2025 तक भारत को टीबी मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान में भी बढ-चढ़कर अपना सहयोग दिया जा रहा है।
चिकित्सा शिविर में लगभग 285 लोगों की आंखों व टीबी की जांच की गई। इस मौके पर निशुल्क चश्मे व दवाईयां भी वितरित की गईं। 
इस अवसर पर स्थानीय प्रधान अनुपमा राणा, डाॅ रुचि सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा अन्य उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,74,044
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy