Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

टीजीटी के 52 पद भरने के लिए काउंसलिंग 10 मार्च को

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 04, 2023 06:13 PM
ऊना,
 
जिला शिक्षा विभाग द्वारा टीजीटी आर्ट्स, नाॅन-मैडिकल व मैडिकल के 52 पद बैच व अनुबंध आधार पर भरे जा रहे हैं। इन पदो ंके लिए जिला रोजगार कार्यालय, ऊना तथा रोजगार कार्यालय अंब, हरोली तथा बंगाणा द्वारा जिन अभ्यार्थियों के नाम प्रायोजित किए गए हैं, उनके लिए कार्यालय प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक में 10 मार्च को काउंसलिंग का आयोजन किया जा रहा है। इस बारे जानकारी देते हुए प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक देवेन्द्र चंदेल ने बताया काउंसलिंग से संबंधित संपूर्ण जानकारी तथा अभ्यार्थियों की सूची कार्यालय की वेबसाईट ूूूण्ककममनदंण्पद पर उपलब्ध है तथा संबंधित अभ्यार्थियों को काउंसलिंग में भाग लेने के लिए पत्र जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला के जिन अभ्यार्थियों के नाम रोजगार कार्यालय द्वारा प्रायोजित नहीं किए गए हैं तथा पद भरने के लिए निर्धारित किए गए बैच से संबंधित हैं, वे भी इस काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। 
इन बैच से भरे जाएंगे पद
उन्होंने बताया कि टीजीटी आर्ट्स के 7 पद भरे जाएंगे। इनमें ओबीसी अनाराक्षित वर्ग के 2 पदों के लिए जुलाई, 2003 बैच, अनुसूचित जाति में स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों से 4 पदों के लिए अपटूडेट बैच और अनुसूचित जनजाति में अनारक्षित वर्ग के 1 पद के लिए जून, 2004 बैच से संबंधित अभ्यार्थी पात्र होंगे। 
उन्होंने बताया कि टीजीटी नाॅन-मैडिकल के 39 पद भरे जाएंगे। इनमें सामान्य वर्ग की अनारक्षित श्रेणी के 13 पदों के लिए मार्च, 1999 बैच, आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग की अनारक्षित श्रेणी के 4 पदों के लिए मार्च, 2000 बैच, ओबीसी अनारक्षित के 6 पदों के लिए अगस्त, 2002 बैच, ओबीसी बीपीएल के 1 पद के लिए सितंबर, 2004 बैच, ओबीसी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के 2 पदों के लिए अपटूडेट बैच, एससी अनारक्षित के 6 पदों के लिए सितंबर, 2005 बैच, एससी बीपीएल के 1 पद के लिए 2007 बैच, एससी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के 3 पदों के लिए अपटूडेट बैच और एसटी अनारक्षित के 2 पदों के लिए अगस्त, 2007 बैच तथा एसटी बीपीएल के 1 पद के लिए सितंबर, 2013 बैच के अभ्यार्थी काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।
इसके अलावा टीजीटी मैडिकल के 6 पद भरे जा रहे हैं। इनमें एसटी अनारक्षित के 2 पदों के लिए 2006 बैच, एससी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों 3 पदों के लिए अपटूडेट बैच और ओबीसी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों 1 पद के लिए अपटूडेट बैच के अभ्यार्थी पात्र होंगे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहा पीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार*  कशोली स्कूल की छात्रा तान्या डोगरा 446 अंक लेकर रही अव्वल! राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर
-
-
Total Visitor : 1,64,97,375
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy