Thursday, October 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केलांग में भारतीय हिमालयी क्षेत्र के संकटग्रस्त स्तनधारी जीवों की निगरानी तरीकों को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित उपायुक्त ने क्षय रोग मुक्त  घोषित पंचायतों को किया सम्मानित।लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ऊना के दो दिवसीय प्रवास परशिमला में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हितहिमाचल में तैयार होगा मछलियों का पौष्टिक आहार सिफाब्रूडप्रारूप फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 29 अक्तूबर से निरीक्षण के लिए होगी उपलब्ध अपूर्व देवगनभवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाएंगे जागरूकता शिविरराजकीय महाविद्यालय आनी के प्राचार्य डॉ. कुँवर दिनेश सिंह ने आधिकारिक तौर पर संस्थान का लोगो और आदर्श वाक्य जारी किया।
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत थीम के तहत आरएच ऊना में साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 06, 2023 05:57 PM
ऊना,
 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ऊना के सौजन्य से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अभियान के अंतर्गत गैर संचारी रोगों के नियंत्रण में शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। इस साइकिल रैली को  अधीक्षक डॉ रमन कुमार शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया कि इस वर्ष साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत रखी गई है।
इस अवसर पर जन शिक्षा सूचना एवम् सम्प्रेषण अधिकारी शारदा सारस्वत ने बताया कि गैर संचारी रोगों का मुख्य कारण शारीरिक गतिविधियों का कम होना, तम्बाकू, शराब का सेवन करना, प्रदुषण और सही पोषण न लेना है। उन्होंने बताया कि इन रोगों को कम करने के लिए शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देना अति आवश्यक है। 
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय अत्री, बीसीसी समन्वयक कंचन माला, पूजा कंवर, किरण, पुष्प ज्योति सहित अन्य उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा में 82 लोगों की हुई निशुल्क स्वास्थ्य जांच राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यार में गुप्त अनुदान द्वारा निर्मित कक्ष का बेटी अनुष्का और अवनी ने किया उद्घाटन और मनाया गया विश्व योग दिवस स्वस्थ जीवन शैली के लिए अपनाएं योग - अपूर्व देवगन मिस्का इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ऊना के इंदिरा स्टेडियम में लगा योग शिविर योग के महत्व के बारे में किया जागरूक विश्व रेडक्रॉस दिवस पर ऊना में लगा रक्त दान शिविर मेदांता गुडगांव के विशेषज्ञों द्वारा नाथपा झाकड़ी पावर स्टेशन कर्मियों को दिया सीपीआर पर प्रशिक्षण आनी में सचेत संस्था के रक्तदान शिविर में 160 लोगों ने किया रक्तदान निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान
-
-
Total Visitor : 1,68,36,701
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy