Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
क्राइम

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल का कारावास

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | March 21, 2023 11:50 AM
Picture Source Google

शिमला ,

नाबालिग से दुष्कर्म के एक मामले में दोषी को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय किन्नौर पोक्सो कोर्ट ने 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा दोषी पर 20,000 रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय किन्नौर पोक्सो कोर्ट ने सोमवार को सुनील निवासी आर-जेड 126, गली नंबर-2 डाबली दक्षिण पश्चिम दिल्ली को नाबालिग को भगाने और दुष्कर्म करने का आरोप सिद्ध होने पर यह सजा सुनाई है। फैसले की जानकारी देते हुए उपजिला न्यायवादी कमल चंदेल ने बताया कि वर्ष 2020 में पीड़िता नौवीं कक्षा में पढ़ रही थी।

20 सितंबर 2020 को पीड़िता दूध देने डेयरी फार्म गई थी, लेकिन वह वापस घर नहीं आई। पीड़िता के पिता ने उसकी तलाश की, लेकिन कहीं भी पता न चला। इसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस थाना में दी।
पिता का फोन, जिसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए पीड़िता प्रयोग करती थी का अवलोकन करने पर पाया गया कि पीड़िता की बात आरोपी के साथ होती थी। इसके अलावा आरोपी ने भी पीड़िता को एक मोबाइल दिया था। इसकी लोकेशन दिल्ली आ रही थी। उसके परिवार वालों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह उसे लेकर वापस शिमला आ रहे हैं। पुलिस की टीम और पिता भी दिल्ली के लिए रवाना हुए जो पीड़िता और आरोपी उसके परिवार वाले परवाणु में मिले।

 पुलिस को बताया कि आरोपी अपने रिश्तेदार के घर आया था, जहां पर उनकी बातचीत हुई। आरोपी ने उसे मोबाइल भी दिया था। 20 सितंबर 2020 को वह उसे अपने साथ मोटर साइकिल पर दिल्ली ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोप सिद्ध करने के लिए अभियोजन पक्ष में कुल 20 गवाह अदालत में पेश किए। आरोप सिद्ध होने पर पीड़िता को भगाने और दुष्कर्म का जुर्म साबित होने पर दोषी को 20 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई। सरकार की तरफ से मुकदमे की पैरवी उप जिला न्यायवादी कमल चंदेल ने की।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद नेपाली ने किया तेजधार हथियार से हमला ,व्यक्ति की मौत सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 25 साल की कठोर कारावास और 25,000 रुपये जुर्माने की सजा कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,64,73,739
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy