Tuesday, March 05, 2024
Follow us on
-
क्राइम

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव। पेपर लीक मामले में गिरफ्तार

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | April 04, 2023 09:55 PM
Picture Source Google

शिमला,

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा आयोजित 30 परीक्षा पत्रों के कथित लीक मामले की जांच में मंगलवार को एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (SVACB) के विशेष जांच दल (SIT) ने आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपराध में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया।

एसवीएसीबी के प्रवक्ता के अनुसार अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में भर्ती घोटाले में आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर को गिरफ्तार किया गया है. कंवर कथित तौर पर जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी कोड नंबर 965 की भर्ती के पेपर लीक मामले में शामिल थे।

घोटाले की अनुमति देने और अपराध में उनकी संलिप्तता का पता लगाने में अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता के संबंध में जांच एजेंसी कंवर से लगातार पूछताछ कर रही है। SVACB ने आयोग की गुप्त शाखा के एक वरिष्ठ सहायक ऊना आज़ाद और उनके बेटे निखिल आज़ाद के साथ उनसे जुड़े कई अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

हालांकि जांच एजेंसी ने पेपर लीक मामले में जितेंद्र कंवर के शामिल होने को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. विजिलेंस अधिकारियों के मुताबिक कंवर को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एसवीएसीबी का दावा है कि इस आयोग में करीब तीस अलग-अलग पदों पर हुई भर्ती के परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे. एसवीएसीबी ने कनिष्ठ कार्यालय सहायक आईटी कोड संख्या 965 के अलावा यातायात निरीक्षकों और कला शिक्षकों की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले भी दर्ज किए हैं।

इस गिरफ्तारी ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की भर्ती प्रक्रिया में गहरे तक फैले भ्रष्टाचार और कदाचार को उजागर किया है। जांच जारी है, और अधिक गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है क्योंकि एसआईटी अपनी जांच जारी रखेगी
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज हमीरपुर : चिट्टा रखने के आरोप में बलजिंद्र और लता गिरफ्तार भोरंज के चाव में पुलिस ने पकड़ी 5 किलो 22 ग्राम चरस चरस तस्करी में तीन आरोपी गिरफ्तार मकड़ैना में चोरी के मामले में 18 संदिग्ध थाने तलब, नहीं मिला सुराग बडेहर शिकारी गोलीकांड : चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,62,91,232
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy