Tuesday, March 05, 2024
Follow us on
-
पोल खोल

एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ जलशक्ति विभाग करवाएगा एफआईआर दर्ज

-
रजनीश शर्मा | May 21, 2023 04:01 PM
 
 
 हमीरपुर,
 
जलशक्ति विभाग हमीरपुर जिला के  ठाणा दरोगण  से मंडी के  पाडछू तक एनएच 3 निर्माण कर रही कंपनी पर एफआईआर दर्ज करवाएगा। यह एफआईआर सोमवार को दर्ज हो सकती है। जल शक्ति विभाग उपमंडल ऊहल के सहायक अभियंता राकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि एनएच निर्माण कंपनी उनकी एक बात भी नहीं सुन रही है और अपनी मर्जी से पेयजल पाइपों को क्षतिग्रस्त कर लोगों को पेयजल से वंचित कर रही है। एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि कंपनी के ठेकेदार और साइट इंजीनियर जल शक्ति विभाग के फोन तक नहीं उठा रहे हैं जबकि लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं । कंपनी अवार्ड टेंडर की शर्तों के मुताबिक टूटी पेयजल पाइपों की समय पर रिपेयरिंग नहीं करवा पा रही है।  जल शक्ति विभाग का दावा हैं कि उनकी तरफ से पेयजल की कोई कमी नहीं है लेकिन एनएच निर्माण कंपनी की मनमर्जी के चलते लोगों को पेयजल की दिक्कत आ रही है। एसडीओ राकेश कुमार ने यह भी बताया कि एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ पहले भी जल शक्ति विभाग एफआईआर दर्ज करवा चुका है । निर्माण कंपनी की मनमर्जी के कारण लोग सिर पर घड़े उठा पानी ढोने को मजबूर हो गए हैं । यह समस्या कोट से लेकर पंजोत तक दर्जनों गांवों में विकराल रूप धारण करती जा रही है। लोग कई दिनों से स्टोर किया हुआ पानी पीने को मजबूर हैं । ऐसे  में जल शक्ति विभाग की निर्माण कंपनी पर कानूनी कार्यवाही आम लोगों को रीलीफ  दे पाने में कारगर साबित हो सकती है 
 
 
 
 
निर्माण कंपनी गाबर या फिर सूर्य ! 
 
ठाणा दरोगण से मंडी तक 109 किलोमीटर ग्रीन  एनएच का कार्य अभी होना है। इस 109 किलोमीटर के भाग को एनएचएआई ने तीन पैकेज में बांटा है। पहला पैकेज हमीरपुर से करनोल 40 किलोमीटर है, दूसरा पैकेज करनोल से कलवाण 28 किलोमीटर, जबकि तीसरा कलवाण से मंडी 41 किलोमीटर है।  हमीरपुर के ठाणा दरोगन से मंडी तक 109 किलोमीटर एनएच के कार्य के लिए  एनएचएआई ने तीन पैकेज में बांटा है। पहले और तीसरे पैकेज का टेंडर स्वदेशी कंपनी गाबर को अवार्ड हो चुका है।  गावर कंपनी ने इसे आगे सूर्य कंस्ट्रक्शन कंपनी को सबलेट कर दिया है। देखना यह हैं कि जल शक्ति विभाग सूर्य कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एफआईआर दर्ज करवाता है या फिर गाबर कंपनी पर एफआईआर दर्ज करवाएगा।
 
 
क्या कहते हैं अधिकारी
 
जल शक्ति विभाग ऊहल उपमंडल के सहायक अभियंता राकेश कुमार के अनुसार एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ पेयजल पाइपों को क्षतिग्रस्त कर रिपेयरिंग न करने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। इस बारे उच्च अधिकारियों को बता दिया गया है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,62,91,293
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy