Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हिमाचल

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पंचायतों में स्वच्छता अभियान आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 05, 2023 07:28 PM

सोलन,

 
हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष, न्यायामूर्ति तरलोक सिंह चौहान के दिशा-निर्देशानुसार आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ज़िला सोलन की 240 पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायामूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से उपस्थित लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ और धरा को हरा-भरा रखने का आग्रह किया।
 यह जानकारी आज यहां ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन की सचिव आकांक्षा डोगरा ने दी।
आकांक्षा डोगरा ने इस अवसर पर ग्राम पंचायत सपरुन की राजकीय माध्यमिक पाठशाला के प्रागंण में स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया गया। उन्होंने स्वच्छता रैली की अगुवाई करते हुए सपरुन व आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान शुरू किया। उन्होंने कक्षाओं में जाकर बच्चों को स्वच्छता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को कूड़े के व्यवस्थित तरीके से निष्पादन के बारे में भी जागरूक किया।
आकांक्षा डोगरा ने कहा कि आज ज़िला के प्रत्येक खण्ड में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए दो स्थलों का चयन किया गया था।
इस अवसर पर पंचायत प्रधान, आंगनवाडी वर्कर, महिला मण्डल, युवक मण्डल, स्वयं सहायता समूह, स्वयं सेवी संस्थाएं व अन्य सभी ग्रामीण स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सपरुन के गांव सपरुन में स्वच्छता अभियान चलाया गया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत सपरुन की प्रधान रेणू देवी, उप प्रधान विक्रम मैहता, ग्राम पंचायत डांगरी की प्रधान निशा ठाकुर, उप प्रधान मदन ठाकुर, ग्राम पंचायत आंजी के प्रधान कविता, बीडीसी सदस्य ललिता और वीना वर्मा, एस.ई.बी.पी.ओ मंजुला कंवर सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों, जागृति ग्राम संगठन आंजी तथा विभिन्न गांव की महिला मण्डलों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया।
.0.
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूम एसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित आयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गई स्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोर शिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजित रतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना  युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्री कन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प : बिंदल ऊना क्षेत्र के पीआरओ और एपीआरओ के लिए प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,71,344
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy