Tuesday, October 22, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केलांग में आपदाओं और आपात स्थितियों में बाल संरक्षण और बाल अधिकारों पर  कार्यशाला आयोजित जन्मजात विकारों की समयबद्ध जांच व चिकित्सा अनिवार्य: मुख्य चिकित्सा अधिकारी सफाई कर्मचारियों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए करें कार्य - अंजना पंवारनशा मुक्ति के लिए जानकारी एवं जागरूकता गतिविधियां महत्वपूर्ण –उपायुक्त मुकेश रेपसवालजनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी  24 अक्टूबर से लाहौल स्पीति के प्रवास पर रहें गे।तीन.चार साल में एक बार अवश्य करवाएं अपनी मिट्टी की जांच 29 अक्तूबर से 28 नवम्बर तक मतदाता सूचियों का होगा पुनरीक्षण - अजय यादवभूकम्प के दौरान ‘झुको-ढको-पकड़ो’ का रखे ध्यान
-
खेल

श्वाड में  छात्रा वर्ग की अंडर -14 स्कूली  खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 09, 2023 07:40 PM
 
आनी,
 
आनी के राजकीय जमा दो विद्यालय श्वाड में आयोजित छात्रा वर्ग की अंडर-14 स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रबार को  संपन्न हो गई। इस प्रतियोगिता में 26 सरकारी तथा 3 निजी स्कूलों के लगभग 408 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर हिमाचल  गौरब पुरस्कार से पुरस्कृत  समाजसेवी  मान सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ प्रधान बिशन सिंह तथा समाजसेवी हेत राम ठाकुर भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे।  स्कूल प्रशासन की ओर से प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर ने मुख्यातिथि ठाकुर मान सिंह सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों को टोपी. मफलर व बैच पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। मुख्यातिथि ने इस मौके पर बच्चों को खेल प्रतियोगिता की  बधाई और विजेता टीमों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन में खेलों का विशेष महत्व है। खेलों में भाग लेने से जहाँ बच्चे का शरीरिक व मानसिक विकास होता है. वहीं उनमें परस्पर भाईचारे  और प्रतिस्पर्धा की भावना भी जागृत होती है। मुख्यातिथि ठाकुर मान सिंह ने बच्चों से नशे जैसी बुराईयों से दूर रहकर अपने माता पिता व बड़ों का आदर मान कर गुरुजन से अच्छी  शिक्षा ग्रहण कर एक सभ्य नागरिक बनने का आह्वान किया और  खेलों में  भी अच्छा प्रदर्शन  कर प्रदेश व देश का  नाम ऊँचा करने का आह्वान किया। उन्होंने इस खेल प्रतियोगिता में विजेता रहीं टीमों व खिलाडियों को पुरस्कार से नवाजा। 
  चार दिन तक चली खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विभिन्न खेलों में अपने हुनर का जमकर प्रदर्शन किया ।
कब्बडी प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक खनाग ने पहला और 
जमा दो स्कूल कोठी ने दूसरा  स्थान हासिल किया। वहीं बालीबाल स्पर्धा  में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बुच्छैर प्रथम  और कुंगश ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार  बैडमिंटन प्रतियोगिता में एसडीए मिशन स्कूल आनी ने पहला और राजकीय हाई स्कूल ओलवा ने दूसरा स्थान झटका । जबकि योगा में भाटनीबाई प्रथम और मिशन स्कूल आनी दूसरे स्थान पर रहा । 
मार्च पास्ट में मेजबान विद्यालय शवाड ने जीत का परचम लहराया ।  वहीं फोक डांस में राजकीय कन्या जमा दो विद्यालय आनी ने पहला स्थान और  हिमालयन माडल स्कूल आनी ने दूसरा स्थान हासिल किया।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और खेल खबरें
नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन में आंतर-प्रोजेक्ट वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आगाज़ रामपुर छात्रा स्कूल बना ओवरऑल चैंपियन  ,नरेन स्कूल वॉली बाल में चेम्पियन तो तकलेच स्कूल ने कबड्डी में मारी बाजी रोहित ठाकुर ने की वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता खेल प्रतियोगिताएं युवाओं को नशे से दूर रखने में निभाती है महत्वपूर्ण भूमिका- संजय अवस्थी श्वाड स्कूल में  छात्रा  वर्ग की  आयोजित अंडर-19  खेलकूद प्रतियोगिता  संपन्न मडावग में होने जा रहा है 17, 18,19 अक्टूबर को मडावग फेस्टिवल । श्वाड स्कूल में  छात्रा  वर्ग की अंडर-19  खेलकूद प्रतियोगिताओं  शुरू टौणी देवी में तीन दिवसीय बास्केस्टबाल प्रतियोगिता शुरू  स्वीप अभियान के तहत पुलिस ग्राउंड चंबा में क्रिकेट मैच का आयोजन।  एसजेवीएन के 37वें स्थापना दिवस के मोके पर रामपुर एचपीएस द्वारा मिनी मैराथन का आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,68,32,083
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy