Friday, July 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बिंदल का दावा कांग्रेस ने देश को अंग्रेजो से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाया हैश्रीखंड मे बहेगी ज्ञान गंगा शिमला के आचार्य राकेश भारद्वाज करेंगे प्रवचन 20 जुलाई से 27 जुलाई  तक होगा आयोजनशिक्षा मंत्री ने किया रामनगर विद्यालय भवन का लोकार्पणउपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में पीएसीएस की बैठक आयोजितगर्मी में बार-बार की बिजली कटौती से लोग परेशान, प्रभावित हो रहे काम काजबड़सर के नशा मुक्ति केंद्र में 25 वर्षीय युवक की हत्या के बाद फरार आरोपी तुषार ने किया पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण रक्षा बंधन को आना था घर लेकिन जम्मू के अखनूर में हमीरपुर के 23 साल के अग्रिवीर  की संदिग्ध मौत स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर लोकसभा चुनावों के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए कर्मचारियों को किया जाएगा सम्मानित
-
हिमाचल

पूर्ण एकाग्रता के साथ लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयत्न करें युवा-संजय अवस्थी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 16, 2023 07:12 PM

सोलन     दिनांक 16.09.2023


मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी ने कहा कि युवा देश का भविष्य है और युवाओं को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूर्ण एकाग्रता के साथ प्रयत्न करना होगा। संजय अवस्थी आज सोलन ज़िला के अर्की विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंदन में 19 वर्ष की आयु से कम वर्ग के बाल खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर उपस्थित छात्रों एवं अन्य को सम्बोधित कर रहे थे।
संजय अवस्थी ने कहा कि आज के युवा कल के उत्तरदायी नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि युवा देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें इसके लिए उनका सबल एवं सुशिक्षित होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने लक्ष्य निर्धारित कर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। नैतिक रूप से मज़बूत एवं एकाग्रचित युवा ही देश को राह दिखाने में सक्षम हैं।
मुख्य संसदीय सचिव ने युवाओं से आग्रह किया कि वे नशे से दूर रहें और अपने सहपाठियों को भी इस बुराई से दूर रखें। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को खेलों में नियमित रूप से भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल जहां युवाओं को मानसिक एवं शारीरिक रूप से मज़बूत बनाते हैं वहीं नशे से भी दूर रखते हैं। उन्होंने कहा कि खेलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना ही युवाओं को आगे ले जा सकती है जिससे वह अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।
 उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने क्षेत्र के युवाओं को उनके घर-द्वार पर बेहतर उच्च शिक्षा सुविधाएं प्रदान करने के लिए राजकीय महाविद्यालय अर्की में इसी सत्र से एम.ए इतिहास और एम.ए अंग्रेजी की कक्षाएं आरम्भ की जा रही हैं। प्रदेश सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सतत् कार्य कर रही है। शीघ्र ही अर्की विधानसभा क्षेत्र में भी राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोला जाएगा। यह विद्यालय घर-द्वार पर गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के नए युग का सूत्रपात करेगा।
उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से विद्यालय प्रबंधन समिति को 21 हजार रुपए देने की घोषणा की।
संजय अवस्थी ने इस अवसर पर विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।
स्थानीय ग्राम पंचायत धुन्दन की पंचायत प्रधान शकुंतला शर्मा ने मुख्य अतिथि वह अन्य गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्ति किया।
कबड्डी प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ छात्र माध्यमिक पाठशाला अर्की प्रथम तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़लाघाट द्वितीय स्थान पर रहे।
वॉलीबॉल प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनागुघाट पहले तथा राजकीय वरिष्ठ छात्र माध्यमिक पाठशाला कुनिहार दूसरे स्थान पर रहे।
खो-खो प्रतियोगिता में एन.पी.एस धुंदन प्रथम तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंदन द्वितीय स्थान पर रहे।
बैडमिंटन प्रतियोगिता में बी.एल कुनिहार पहले तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमती दूसरे स्थान पर रहे।
कुशती प्रतियोगिता में आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंदन प्रथम तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनागुघाट और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़लाघाट द्वितीय स्थान पर रहे।
इस अवसर पर खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के कोषाध्यक्ष रोशन वर्मा, ग्राम पंचायत धुंदन के उप प्रधान मदन लाल, युवा कांग्रेस अर्की के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त वर्मा, अर्की के पूर्व मण्डलाध्यक्ष रमेश ठाकुर, सैनिक लीग दाड़ला के प्रधान रोशन लाल, बाघल लैंड लूजर्ज सोसायटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुन्दन के प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर, रितु ठाकुर, कपिल ठाकुर, सोहन लाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति, छात्र एवं अध्यापक उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
बिंदल का दावा कांग्रेस ने देश को अंग्रेजो से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाया है श्रीखंड मे बहेगी ज्ञान गंगा शिमला के आचार्य राकेश भारद्वाज करेंगे प्रवचन 20 जुलाई से 27 जुलाई  तक होगा आयोजन शिक्षा मंत्री ने किया रामनगर विद्यालय भवन का लोकार्पण उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में पीएसीएस की बैठक आयोजित गर्मी में बार-बार की बिजली कटौती से लोग परेशान, प्रभावित हो रहे काम काज बड़सर के नशा मुक्ति केंद्र में 25 वर्षीय युवक की हत्या के बाद फरार आरोपी तुषार ने किया पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण  रक्षा बंधन को आना था घर लेकिन जम्मू के अखनूर में हमीरपुर के 23 साल के अग्रिवीर  की संदिग्ध मौत  स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर लोकसभा चुनावों के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए कर्मचारियों को किया जाएगा सम्मानित बरसात के दौरान ऊंचे स्थानों, पर्यटक स्थल शिकारी देवी व कामरूनाग जाने से करें परहेज कारगा में सब्जी मंडी बनाने के लिए 2 करोड़ 19 लाख रुपए स्वीकृत  निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू ;  विधायक अनुराधा राणा 
-
-
Total Visitor : 1,66,51,352
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy