Thursday, October 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केलांग में भारतीय हिमालयी क्षेत्र के संकटग्रस्त स्तनधारी जीवों की निगरानी तरीकों को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित उपायुक्त ने क्षय रोग मुक्त  घोषित पंचायतों को किया सम्मानित।लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ऊना के दो दिवसीय प्रवास परशिमला में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हितहिमाचल में तैयार होगा मछलियों का पौष्टिक आहार सिफाब्रूडप्रारूप फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 29 अक्तूबर से निरीक्षण के लिए होगी उपलब्ध अपूर्व देवगनभवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाएंगे जागरूकता शिविरराजकीय महाविद्यालय आनी के प्राचार्य डॉ. कुँवर दिनेश सिंह ने आधिकारिक तौर पर संस्थान का लोगो और आदर्श वाक्य जारी किया।
-
हिमाचल

स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले जिला के 09 पंचायतों को मिला सम्मान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 19, 2023 07:20 PM

बिलासपुर,

बिलासपुर जिला में स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए सर्वेक्षण ग्रामीण (एसएसजी) 2023
के अंतर्गत  बेहतर कार्य करने वाले 9 पंचायतो को अतिरिक्त उपायुक्त एवं परियोजना निदेशक  जिला ग्रामीण विकास अभिकरण  डॉ0 नीधि पटेल ने जिला  स्तर पर प्रशस्ती पत्र और समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा   ग्रामीण सर्वेक्षण ग्रामीण 2023  के अन्तर्गत जिन पंचायतों को ग्राम पंचायतों को एक सहकर्मी समीक्षा सर्वेक्षण में विभिन्न मापदंडों पर मूल्यांकित किया गया था और  सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 के अंतर्गत  संबंधित गतिविधियाँ और कार्य के लिए  मानदंडों के आधार पर स्वच्छता में उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक  प्रदान कर जिला में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने पर  जिला की 09 पंचायतों को नवाजा गया।
 खंडवार 2000  से 5000  के मध्य शीर्ष दर्जा प्राप्त पंचायत के अंतर्गत विकास  खंड का घुमारवीं की हरलोग , पट्टा विकास खंड झंडूत्ता की बलोह , विकास खंड सदर   हरनोड़ा विकास खंड  श्री नैना देवी कुटेहला को समानित किया गया।
 2000  से कम जनसंख्या में  शीर्ष दर्जा प्राप्त पंचायतों  में विकास  खंड झंडूत्ता की बाला ,विकास खंड श्री नैना देवी की  टोबा संगवाणा , विकास खंड सदर  की कोठीपूरा विकास खंड झंडूत्ता की बेरिमियां को समानित किया गया ।

अतिरिक्त उपायुक्त ने ग्राम पंचायत प्रधानों को सम्मानित करने  पर  बधाई दी तथा उन्हें उपरान्त सुझाव दिये गये कि उन्हें अपनी पंचायतों को स्वच्छता के क्षेत्र में अपनी पंचायतों को मॉडल पेश करे और पंचायतों को भी स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करे।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं परियोजना निदेशक  जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, बिलासपुर द्वारा पंचायत प्रधानो को  15 वितआयोग के अन्तर्गत रैटरोफिटिंग तथा सोकपिट बनाने के लिए उत्साहित किया।
उन्होंने पंचायत के प्रधानों को  स्वच्छ भारत मिशन ग्रामाीण योजना के अलावा थीम आधार पर अपनी पंचायत में बेहतरीन कार्य जैसे - चाईल्डफ्रंेडली, कैच दी रेन व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने के लिए भी उत्साहित किया गया।
इस अवसर पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण बिलासपुर से अधीक्षक श्री अमर सिंह, श्री सुनील कुमार, जिला समन्वयक स्वच्छ व रतन लाल, जिला एम0आई0एस भारत मिशन-ग्रामीण एवं श्री लेखराम, खण्ड समन्वयक भारत मिशन-ग्रामीण तथा ग्रामीण विकास अभिकरण बिलासपुर के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
केलांग में भारतीय हिमालयी क्षेत्र के संकटग्रस्त स्तनधारी जीवों की निगरानी तरीकों को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित  उपायुक्त ने क्षय रोग मुक्त  घोषित पंचायतों को किया सम्मानित। लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ऊना के दो दिवसीय प्रवास पर शिमला में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित हिमाचल में तैयार होगा मछलियों का पौष्टिक आहार सिफाब्रूड प्रारूप फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 29 अक्तूबर से निरीक्षण के लिए होगी उपलब्ध अपूर्व देवगन भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाएंगे जागरूकता शिविर राजकीय महाविद्यालय आनी के प्राचार्य डॉ. कुँवर दिनेश सिंह ने आधिकारिक तौर पर संस्थान का लोगो और आदर्श वाक्य जारी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में मरीजों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत रोगी देखभाल नौणी में प्रिसिजन फार्मिंग टेक्नोलॉजीज पर राष्ट्रीय संगोष्ठी  
-
-
Total Visitor : 1,68,36,711
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy