Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
शिमला

शिमला नगर निगम में जुटे सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर, 74 में संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर सभी एकमत

-
Bureau 7018631199 | November 06, 2023 04:34 PM

 

शिमला

 देश की सबसे पुराने नगर निगम में से एक शिमला में सोमवार को नगर निगम के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर का जमावड़ा लगा।नगर निगम के वर्तमान महापौर सुरेंद्र चौहान ने पहल करते हुए नगर निगम के पूर्व महापौर और उपमहापौर को एक सम्मेलन का हिस्सा बनने का न्योता दिया. जिसमें नगर निगम से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा का आवाहन किया गया। इस दौरान शिमला नगर निगम की आय के स्रोत बढ़ाने और 74 में संशोधन को लागू करने पर चर्चा सम्मेलन का केंद्रीय मुद्दा रहा।

शिमला नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि लगभग सभी महापौर और उपमहापौर ने सम्मेलन में हिस्सा लिया। सम्मेलन के ज़रिए 74वें संशोधन को लागू करने पर चर्चा और नगर निगम के आय के स्रोत बढ़ाने को लेकर पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर से सुझाव मांगे गए थे।शिमला माहापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि सभी पूर्व महापौर और उपमहापौर के निर्धारित एजेंडा पर बहुमूल्य सुझाव आए हैं। सुरेंद्र चौहान ने बताया कि सभी पार्टी से संबंध रखने वाले पूर्व महापौर और उपमहापौर के सुझावों से नगर निगम के मूलभूत पहलुओं को हल करने में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा कि 74 वें संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर इस कांफ्रेंस में सहमति बनी है। वहीं नगर निगम की आय बढ़ाने के लिए भी कई तरह के सुझाव पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर की ओर से दिए जिसमें शिमला नगर निगम की संपत्तिययों और दूसरे रिसोर्सेस पर ध्यान देने को लेकर भी सुझाव दिए गए हैं,इसके अलावा शहर में ग्रीन टैक्स लगाने को लेकर भी चर्चा हुई और पूर्व मेयर, डिप्टी मेयर ने अपने-अपने सुझाव दिए इसके अलावा टाउन हॉल से लेकर नगर निगम के अपने सभागार बनाने को लेकर भी गंभीर चर्चा इस कॉन्फ्रेंस में हुई।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिमला खबरें
शिमला में अब होगी 2 और लोकल छट्टियां शिमला नगर निगम ने पेश किया 247 करोड़ का बजट नगर निगम शिमला की मासिक बैठक में गूंजे शहर वासियों के मुद्दे शिमला रोड अपडेट: जाने कौन सा रोड खुला है कौन सा है बंद है!!! Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Shimla Road update: कैसे हैं राजधानी शिमला की सड़कों के हाल जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें! Shimla Road update: जाने शिमला में कौन सा रोड खुला है और कौन सा बंद Theog हाटकोटी रोड पर हुआ भारी लैंडस्लाइड रास्ता बंद जाने राजधानी शिमला की सड़कों के हाल हिमालयन अपडेट के साथ। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें!! शिमला में 23 और 24 अगस्त 2023 को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान
-
-
Total Visitor : 1,64,74,216
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy